ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबुर्का-पगड़ी पहनकर देना है नीट तो डेढ़ घंटे पहले पहुंचे केंद्र

बुर्का-पगड़ी पहनकर देना है नीट तो डेढ़ घंटे पहले पहुंचे केंद्र

मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस और बीडीएस में दाखिले के लिए पांच मई को नीट (नेशनल एलिजिबिलटी कम एंट्रेंस टेस्ट) होगी। इस बार टेस्ट के लिए कड़ा ड्रेस कोड जारी किया गया है। यदि कोई धार्मिक रीति के वस्त्र...

बुर्का-पगड़ी पहनकर देना है नीट तो डेढ़ घंटे पहले पहुंचे केंद्र
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीThu, 25 Apr 2019 07:12 PM
ऐप पर पढ़ें

मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस और बीडीएस में दाखिले के लिए पांच मई को नीट (नेशनल एलिजिबिलटी कम एंट्रेंस टेस्ट) होगी। इस बार टेस्ट के लिए कड़ा ड्रेस कोड जारी किया गया है। यदि कोई धार्मिक रीति के वस्त्र पहनकर परीक्षा देना चाहता है तो उसे डेढ़ घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। नीट दो बजे से पांच बजे तक होगी।

डेढ़ बजे के बाद किसी भी आवेदक को इंट्री नहीं दी जाएगी। यदि कोई मुस्लिम महिला बुर्का और सिख छात्र पगड़ी पहनकर परीक्षा देना चाहता है तो उसे परीक्षा से नहीं रोका जाएगा। उनकी धार्मिक भावनाओं को सम्मान देते हुए परीक्षा में शामिल होने दिया जाए। बस इसके लिए आवेदक को डेढ़ घंटे पहले केंद्र पर पहुंचना होगा। ताकि धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाए बिना जांच की जा सके। छात्रों को अपने साथ फोटो युक्त एडमिट कार्ड और पासपोर्ट साइज फोटो लाना होगा।फुल स्लीव कपड़ों पर भी रोकनीट देने जा रहे छात्र-छात्राओं के फुल स्लीव के कपड़े पहनने पर भी रोक है। आवेदकों को घड़ी, कैमरा, ब्रेसलेट, मैटेलिक आइटम, कैलकुलेटर, रबड़, पेंसिल बॉक्स, स्केल, पेन, राइटिंग पैड, लॉग टेबिल, इलेक्ट्रानिक पेन, स्कैनर, ब्लूट्रूथ, लेदर बेल्ट, माइक्रोफोन, हैंडबैग आदि ले जाना मना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें