ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमास्क की कालाबाजारी करने वालों की अब खैर नहीं, मुख्य सचिव ने दिए मुकदमा दर्ज करने के निर्देश

मास्क की कालाबाजारी करने वालों की अब खैर नहीं, मुख्य सचिव ने दिए मुकदमा दर्ज करने के निर्देश

मास्क और सेनेटाइजर के कारोबारी कोरोना वायरस की दहशत का फायदा उठा रहे हैं। मास्क और सेनेटाइजर की कमी दिखाकर एमआरपी से अधिक कीमत वसूल रहे हैं। शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मुख्य सचिव ने मास्क...

मास्क की कालाबाजारी करने वालों की अब खैर नहीं, मुख्य सचिव ने दिए मुकदमा दर्ज करने के निर्देश
बरेली | प्रमुख संवाददाताSun, 15 Mar 2020 11:45 AM
ऐप पर पढ़ें

मास्क और सेनेटाइजर के कारोबारी कोरोना वायरस की दहशत का फायदा उठा रहे हैं। मास्क और सेनेटाइजर की कमी दिखाकर एमआरपी से अधिक कीमत वसूल रहे हैं। शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मुख्य सचिव ने मास्क और सेनेटाइजर की कालाबाजरी करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। डीएम ने ड्रग अधिकारियों की बाजार में मास्क और सेनेटाइजर की अधिक कीमत वसूलने वालों पर कार्रवाई करने को कहा है। उनके खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कराने को कहा है। 

शनिवार सुबह करीब 11 बजे से मुख्य सचिव ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से कोरोना के संक्रमण से निपटने के इंतजामों की समीक्षा की। हालांकि बरेली में अभी तक किसी भी व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है। मास्क और सेनेटाइजर की कालाबाजारी को लेकर मुख्य सचिव ने कमिश्नर को डीएम को सख्ती के साथ कार्रवाई करने को कहा। मेडिकल कालेज और हॉस्पिटलों में कोरोना वायरस संक्रमण के इलाज के इंतजाम के बारे में पूछताछ की। विदेशों से लौटे लोगों की सेहत के बारे में जानकारी की। मुख्य सचिव ने स्कूल और कालेजों में कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने पर जोर दिया। प्रचार प्रसार के जरिए लोगों को जागरूक करने को कहा। लोगों को एक जगह पर एकत्र न होने की सलाह दी है।  

ओलावृष्टि से हुए नुकसान की मांगी रिपोर्ट  

मुख्य सचिव ने डीएम से ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान की रिपोर्ट मांगी है। बरेली में ओलावृष्टि और बारिश से जन हानि-पशु हानि नहीं हुई है। डीएम ने बताया कि फसलों के नुकसान का सर्वे किया जा रहा है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें