DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  किशोर पुजारी की कुकर्म के बाद गला दबाकर हत्या

बरेलीकिशोर पुजारी की कुकर्म के बाद गला दबाकर हत्या

हिन्दुस्तान टीम,बरेलीPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 03:30 AM
किशोर पुजारी की कुकर्म के बाद गला दबाकर हत्या

सिविल लाइंस के दुर्गा मंदिर के किशोर पुजारी की कुकर्म के बाद हत्या कर दी गई। उसका शव घंटे में चुनरी के सहारे लटका मिला। पुलिस ने मंदिर से जुड़े बाबाओं की मदद से शव का पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कुकर्म और गला दबाकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई है। हालांकि एसएसपी ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल खड़े किए हैं। इस वजह से डॉक्टरों के पैनल से दोबारा पोस्टमार्टम कराने की तैयारी है।

दिल्ली में राजीव नगर बेगमपुर पमामी मार्केट के पास रहने वाले 15 वर्षीय पुजारी पिछले साल बरेली आये ते। उसके मां-बाप की मौत हो चुकी है। सिविल लाइंस हनुमान मंदिर के बाबा गब्बर सिंह ने बड़े डाकखाने के पास दुर्गा मंदिर में उसे पुजारी रखवा दिया था। वह ही मंदिर की देखरेख कर रहे थे। रविवार रात को किसी ने नाबालिक पुजारी के साथ कुकर्म किया। पहचाने जाने और शिकायत के डर से उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद चुनरी का फंदा बनाकर उसे मंदिर में लटक रहे घंटे से टांग दिया। बाबा गब्बर गिरी ने बताया कि पुजारी रोज सुबह को सिविल लाइंस हनुमान मंदिर आता था। सोमवार सुबह को वह मंदिर नहीं आया। जिस पर बाबा गब्बर ने दुर्गा मंदिर के पड़ोस में रहने वाले मिठाई वाले से पूछा। उसने बताया कि मंदिर अंदर से बंद है। इसके बाद बाबा अपने चेलों के साथ सीधे मंदिर पहुंचे। उन्होंने छत के रास्ते एक चेले को मंदिर के अंदर भेजा। उसने देखा तो पुजारी चुनरी से लटके हुये थे। इसके बाद मामले की सूचना कोतवाली पुलिस को दी गई। कोतवाली पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौंकाने वाले तथ्य सामने आये हैं। इसके बाद से खलबली मची हुई है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कुछ गड़बड़ी है। रिपोर्ट का विश्लेषण किया गया है। शव का दोबारा डॉक्टर के पैनल से पोस्टमार्टम कराया जायेगा। शव को कब्जे में लिया गया है।

रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी

संबंधित खबरें