ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशशिक्षक भर्ती परीक्षा 27 को, पाठ्यक्रम का पता नहीं

शिक्षक भर्ती परीक्षा 27 को, पाठ्यक्रम का पता नहीं

68500 शिक्षक भर्ती परीक्षा 27 मई को होने जा रही है। मगर आवेदकों को अभी तक इसके पाठ्यक्त्रम की सही जानकारी नहीं...

शिक्षक भर्ती परीक्षा 27 को, पाठ्यक्रम का पता नहीं
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीTue, 22 May 2018 11:42 AM
ऐप पर पढ़ें

68500 शिक्षक भर्ती परीक्षा 27 मई को होने जा रही है। मगर आवेदकों को अभी तक इसके पाठ्यक्त्रम की सही जानकारी नहीं है। पिछले वर्ष दिसम्बर से चल रही भर्ती प्रक्त्रिया अब तक विवादों में ही है। बरेली के कई आवेदकों ने बताया कि भर्ती परीक्षा का पाठ्यक्त्रम दो बार संशोधित हो चुका है। उसके बाद भी अभी स्थिति साफ नहीं है।

40 नम्बर के हिंदी और अंग्रेजी के खंड को संशोधित कर उसमें संस्कृत भाषा को भी जोड़ दिया गया है। अब लोग इस असमंजस में हैं कि संस्कृत में कितने अंकों के प्रश्न पूछे जाएंगे? इसका कोई जवाब परीक्षा नियामक ने भी नहीं दिया है। दूसरी तरफ अभी भी बेसिक शिक्षा विभाग की वेबसाइट पर पुराना पाठ्यक्त्रम ही उपलब्ध है। संशोधित पाठ्यक्त्रम अब तक अपलोड नहीं किया गया है। ऐसे में इस परीक्षा का प्रकरण दुबारा कोर्ट में जाना लगभग तय है।

आरटीई एक्टिविस्ट रबीअ बहार का कहना है कि 23 मई को इस भर्ती परीक्षा में उर्दू भाषा भी जोड़ने का आदेश हो सकता है। उर्दू भाषा से बीटीसी करने वाले अभ्यर्थियों ने हाइकोर्ट की इलाहाबाद खंडपीठ में केस दाखिल कर रखा है जिसकी 23 मई को अंतिम सुनवाई है। बता दें कि शिक्षामित्रों के पदों पर ये भर्ती की जा रही है। पहली बार सरकार शिक्षक भर्ती परीक्षा आयोजित कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें