Talk about Xen talk worse than work - काम का जिक्र होते ही बिगड़ जाती है एक्सईएन की तबीयत DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

काम का जिक्र होते ही बिगड़ जाती है एक्सईएन की तबीयत 

सड़कों पर हादसों को रोकने के लिए रोड सेफ्टी के काम मार्च तक पूरा करने का हलफनामा पीडब्ल्यूडी ने कोर्ट में दिया था। जोन की सड़कों पर संकेतक और पेंटिंग का काम अभी तक पूरा नहीं हुआ है। इस संबंध में जब पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन से बात की जाती है तो उनका बीपी बढ़ने लगता है। वे तबियत खराब होने की बात कहकर वहां से चल देते हैं। कहीं एक्सईएन की तबियत ज्यादा न बिगड़ जाए, इस डर से कोई भी अफसर उनसे काम के बारे में पूछताछ नहीं करता, जबकि जोन में चार करोड़ रुपये से रोड सेफ्टी के काम होने हैं।

मालूम हो कि निर्माण खंड में 93.75 लाख रुपए के रोड सेफ्टी के टेंडर हुए थे। जिस एजेंसी ने सड़कों पर सड़क सुरक्षा के लिए पेंट करने का ठेका लिया, वे भी टेंडर हासिल करके शांत हो गया। निर्माण खंड के अधिशासी अभियंता ने ठेकेदार पर सख्ती नहीं की। सूत्र बताते हैं कि जिस ठेकेदार ने यह काम लिया है। उसका एक भाई विभाग में ही अधीक्षण अभियंता और एक अधिशासी अभियंता रामपुर से रिटायर हुए हैं। 

टेंडर हासिल करना था इसलिए तय रेट से कम पर टेंडर उठा लिया है। इसके बाद काम शुरू नहीं किया। बाद में मेटेरियल के दाम बढ़ने का बहाना बना दिया। अब काम करने का दबाव बना तो ठेकेदार ने गुणवत्ता से समझौता करना शुरू कर दिया। सड़क पर संकेतक के रूप में जो पेंट लगाए गए, उनमें चमक नहीं है। देर से शुरू हुए काम की गुणवत्ता देखने के लिए अधिशासी अभियंता (एक्सईएन) ने भी कोई प्रयास नहीं किया। एक्सईएन से यदि काम के संबंध में कुछ भी उनके मनमाफिक न पूछो तो तबियत खराब होने लगती है। 

चीफ इंजीनियर ने एक्सईएन पर जताई थी नाराजगी 

सूत्र बताते हैं कि मंडलायुक्त ने जब चीफ इंजीनियर से रोड सेफ्टी के किए गए कार्य की डिटेल मांगी तो वह भी निर्माण खंड के एक्सईन की लापरवाही देखकर दंग रह गए। क्योंकि उस समय तक काम की प्रगति नगण्य थी। चीफ इंजीनियर ने एक्सईन की लापरवाही पर कड़ी नाराजगी जताई थी। अधीक्षण अभियंता वीके श्रीवास्तव बताते हैं कि टेंडर हुए हैं। ठेकेदार काम कर रहा है। गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जाएगा। भुगतान तभी होगा जब गुणवत्ता सही होगी।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Talk about Xen talk worse than work