DA Image
Saturday, December 4, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशबंद हो जाए धंधेबाजी, वरना होगी कड़ी कार्रवाई : डीएम

बंद हो जाए धंधेबाजी, वरना होगी कड़ी कार्रवाई : डीएम

हिन्दुस्तान टीम,बरेलीNewswrap
Wed, 27 Oct 2021 03:21 AM
डीएम ने तहसील, नगर पंचायत, सीएचसी और धान क्रयकेंद्रों का औचक निरीक्षण किया। दाखिल खारिज के मामलों को लटकाने को डीएम ने गंभीरता से लिया और कहा कि...
1/ 2डीएम ने तहसील, नगर पंचायत, सीएचसी और धान क्रयकेंद्रों का औचक निरीक्षण किया। दाखिल खारिज के मामलों को लटकाने को डीएम ने गंभीरता से लिया और कहा कि...
डीएम ने तहसील, नगर पंचायत, सीएचसी और धान क्रयकेंद्रों का औचक निरीक्षण किया। दाखिल खारिज के मामलों को लटकाने को डीएम ने गंभीरता से लिया और कहा कि...
2/ 2डीएम ने तहसील, नगर पंचायत, सीएचसी और धान क्रयकेंद्रों का औचक निरीक्षण किया। दाखिल खारिज के मामलों को लटकाने को डीएम ने गंभीरता से लिया और कहा कि...

डीएम ने तहसील, नगर पंचायत, सीएचसी और धान क्रयकेंद्रों का औचक निरीक्षण किया। दाखिल खारिज के मामलों को लटकाने को डीएम ने गंभीरता से लिया और कहा कि धंधेबाजी बंद हो जाए, वरना कड़ी कार्रवाई होगी। सभी तहसीलों में अभियान चलाकर दाखिल खारिज के वादों को एक माह में निस्तारण किया जायेगा। डीएम ने नगर पंचायत के ईओ को विशेष प्रतिकूल प्रविष्ट देने का निर्देश दिया।

डीएम मानवेंद्र सिंह मंगलवार की दोपहर में मीरगंज सीएचसी पहुंचे। डीएम लेवर रूम का निरीक्षण कर सीधे जच्चा बच्चा वार्ड में पहुंचे और लोगों से पूछताछ की। इस दौरान पुरुष शौचालय के बाहर लटका ताला भी खुलवाया। डीएम ने गंदगी पर नाराजगी व्यक्त की।

चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अमित ने डीएम को बताया सफाई कर्मचारी अनिल एडी कार्यालय में अटैच है। निरीक्षण में एक्सरे मशीन खस्ता हालत में मिली और तकनीशियन भी नहीं था। इसी तरह दंत चिकित्सक कक्ष व लैब में परीक्षणों के बारे में पूछताछ की। मनकरा के पूर्व प्रधान विशाल गंगवार ने अल्ट्रासाउंड मशीन लगाने की मांग की।

ईओ को दी विशेष प्रतिकूल प्रविष्ट

सीएचसी से डीएम नगर पंचायत पहुंचे। डीएम ने नगर पंचायत कार्यालय का निरीक्षण किया। उपस्थिति रजिस्ट्रर देखकर कर कर्मचारियों को अपने सामने बुलाकर उपस्थिति चेक की। अभिलेख देखकर डीएम ने नाराजगी व्यक्त की। वसूली की डिमांड और वसूली की धनराशि का विवरण उपलब्ध न कराने पर डीएम ने ईओ को विशेष प्रतिकूल प्रविष्ट देने का निर्देश दिया व पंचायत में पड़े कबाड़ को नीलाम करने का निर्देश दिया। ईओ ने डीएम को बताया कूड़ा डोर टू डोर एकत्र किया जा रहा है। इसको जुलाई माह में छह वाहन नगर पंचायत ने क्रय किए हैं।

एमडीएम के चावल की खराब मिली क्वालिटी

निरीक्षण के दौरान इंग्लिश मॉडल प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने बताया कि पैरामीटर पूरे हो गए हैं। विद्यालय में 195 बच्चे पंजीकृत हैं। शिक्षकों ने बताया कि रसोई में खाना नहीं बनता है, एनजीओ बच्चों को खाना उपलब्ध कराता है जिसकी गुणवत्ता ठीक नहीं होती है। खाने की जांच पड़ताल में चावल की क्वालिटी खराब मिलने पर नोटिस देने के निर्देश दिए।

एक स्थान पर मिले चार क्रय केंद्र

डीएम ने सहकारी समिति पर पीसीयू के धान क्रय केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान क्रय केंद्र के बाहर सूख रहे धान के बारे में जानकारी की। पीसीयू के सटी मंडी समिति की दुकानों में खाद्य विभाग के तीन केंद्र चल रहे हैं। तौल दो केंद्रों पर ही हुई है। चुरई दलपतपुर के हरीश गंगवार ने धान की तौल न करने की शिकायत की। जिस पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की। इस दौरान डीएम धान के सैंपल ले गए। डीएम ने बताया चार केंद्र एक ही स्थान पर चल रहे हैं। इनको अलग अलग स्थानों पर चलवाने की कार्रवाई की जायेगी। इस दौरान डीएम ने धारा 34 की पत्रावलियों का निरीक्षण किया। दाखिल खारिज के मामलों को बिना आधार के लटकाने को डीएम ने गंभीरता से लिया। डीएम ने दो पत्रावलियां कब्जे में ले लीं। डीएम ने निरीक्षण के समय मौजूद एसडीएम तहसीलदार से कहा बैनामा को महज एक आपत्ति आने पर लम्बे समय तक क्यों लटकाया जा रहा है। पंजीकृत बैनामा का 35 दिन में दाखिल खारिज होना चाहिए। आपत्ति साक्ष्य के साथ न होने पर उसको खारिज क्यों नहीं किया जा रहा है। डीएम ने कहा धंधेबाजी बंद हो जानी चाहिए। वरना कड़ी कार्रवाई होगी।

बिहारीपुर पुल और किच्छा नदी का कटान देखा

डीएम ने गांव बिहारीपुर पुल का निरीक्षण किया। किच्छा नदी ने गत दिनों पुल की एप्रोच रोड काट दी थी। नदी ने कृषि भूमि का भी कटान किया। डीएम ने पीडब्ल्यूडी और सिंचाई विभाग की संयुक्त टीम से सर्वे करा कर रिपोर्ट भेजने का निर्देश एसडीएम को दिया। ग्रामीणों ने भमोरा की ओर नाला खुलवाने की मांग डीएम से की।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें