DA Image
24 नवंबर, 2020|5:39|IST

अगली स्टोरी

तारकोल की सड़क में खेल, गड़बड़ी पर उठा मामला

default image

टूटी पड़ी सड़कों को सुधारने का समय आया तो अब गड़बड़ियां भी उजागार होने लगी हैं। तारकोल से बनने वाले सवा करोड़ की लागत से सड़क अभी पूरी तरह से बनी नहीं कि शिकायतों ने सिस्टम पर सवाल खड़े कर दिए हैं। इस बार जनता नहीं बल्कि नगर निगम के उपसभापति व भाजपा दल के नेता छंगामल मौर्य ने शाहदाना से जगतपुर पुलिस चौकी रोड पर आपत्ति लगाई है। सड़क निर्माण की गुणवत्ता का मामला होने वाली कार्यकारिणी बैठक में भी उठेगा। ऐसे मे नगर निगम का निर्माण विभाग एक बार फिर घेरता नजर आ रहा है।

शहर की सड़कों की हालात खस्ता होने से परेशान नगरवासियों को अब घटिया सामग्री से सड़क की सौगात दी जा रही है। उपसभापति ने मेयर के सामने शिकायतों का पुलिंदा खोल दिया है। मेयर डॉ. उमेश गौतम ने पहली बार शाहदाना से जगतपुर पुलिस चौकी के पास गणपति स्वीट्स तक सड़क निर्माण की मंजूरी दी। सवा करोड़ की लागत से सड़क का निर्माण हो रहा है। इस निर्माण में दो ठेकेदारों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। सड़क अभी पूरी तरह से बनी नहीं हैं कि शिकायत शुरू हो गई है। उपसभापति ने मेयर से शिकायत की है कि सवा करोड़ की लागात से बन रही सड़क की गुणवत्ता ठीक नहीं है। सड़क अभी पूरी नहीं बन पाई जहां बनी वो उखड़ने लगी है। सड़क कहीं से धंस चुकी तो कहीं से उखड़ रही है। बारिश हुई तो सड़क में गड्ढे नजर आएंगे। उपसभापति की शिकायत पर मेयर ने निर्माण विभाग के इंजीनियरों की क्लास ली है। उन्होंने कहा कि सड़क की गुणवत्ता की जांच हो और कोई गड़बड़ी नजर आई तो संबंधित ठेकेदार से उसकी वसूली की जाए, ठेकेदार की फर्म को ब्लैक लिस्ट में शामिल किया जाए।

नगरायुक्त अभिषेक आनंद ने शिकायत के बाद निर्माण सामग्री की जांच कराने के निर्देश दिए हैं। उनका कहना है कि सड़क निर्माण की गुणवत्ता खराब मिली तो एक्शन लिया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sports in coal tar road matter arose over disturbances