ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपंजाबी, गोल मार्केट में नजर आएगी स्मार्ट पार्किंग

पंजाबी, गोल मार्केट में नजर आएगी स्मार्ट पार्किंग

शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए नगर निगम अब छोटी पार्किंग बनाने की योजना पर काम कर रहा है। नगर निगम कार्यालय के सामने और हनुमान मंदिर के पास...

पंजाबी, गोल मार्केट में नजर आएगी स्मार्ट पार्किंग
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीMon, 11 Jan 2021 03:16 AM
ऐप पर पढ़ें

बरेली। कार्यालय संवाददाता

शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए नगर निगम अब छोटी पार्किंग बनाने की योजना पर काम कर रहा है। नगर निगम कार्यालय के सामने और हनुमान मंदिर के पास पार्किंग बना दी है। इससे इस रोड पर काफी हद तक ट्रैफिक व्यवस्था कंट्रोल में आ गई है। अब जहां मार्केट के बीच में खाली स्थान होगा वहां छोटी पार्किंग बनेगी। इन पार्किंग में व्यवस्थित तरीके से दोपहिया वाहनों को खड़ा कराया जाएगा।

नगर निगम और बरेली स्मार्ट सिटी कंपनी ने शहर के बाजारों पर ध्यान देना शुरू कर दिया है। मोती पार्क वाली जमीन पर मल्टी स्टोरी पार्किंग बनाने की कवायद पहले से चल रही है। इसके अलावा वहां जाम की समस्या से लोगों को निजात देने के लिए शहर के प्रमुख बाजारों में खाली जगहों पर पार्किंग भी बनाने की प्लानिंग नगर निगम ने कर ली है। पंजाबी मार्केट, गोल मार्केट समेत अन्य पांच जगह हैं, जहां नगर निगम की खाली जमीन है। इन जगहों पर दुकानदारों के ही वाहन, ठेले आदि अव्यवस्थित तरीके से खड़े रहते हैं।

मेयर डा. उमेश गौतम ने अधिकारियों के साथ मंथन कर बाजार में खुली जगहों पर दोपहिया वाहनों के लिए पार्किंग बनाने की योजना बनाई है। मेयर ने इस संबंध में व्यापारियों से भी उनकी सहमति ले ली है। अपर नगरायुक्त अजीत कुमार सिंह का कहना है कि बाजारों में दो पहिया वाहनों के लिए छोटी पार्किंग बनाई जाएंगी। यह पार्किंग खुली भूमि पर बनेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें