ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसीतापुर फोरलेन मामले की सीबीआई जांच होगी

सीतापुर फोरलेन मामले की सीबीआई जांच होगी

सीतापुर फोरलेन मार्ग निर्माण में हुए घोटले की जांच अब सीबीआई करेगी। इस मार्ग को पूरा किए बगैर ही ईरा इंफ्रा निर्माण एजेंसी भाग गई है। इससे लखनऊ दिल्ली के बीच का सफर कष्टदायक हो गया है। इस बात का...

सीतापुर फोरलेन मामले की सीबीआई जांच होगी
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीSat, 13 Oct 2018 12:42 AM
ऐप पर पढ़ें

सीतापुर फोरलेन मार्ग निर्माण में हुए घोटले की जांच अब सीबीआई करेगी। इस मार्ग को पूरा किए बगैर ही ईरा इंफ्रा निर्माण एजेंसी भाग गई है। इससे लखनऊ दिल्ली के बीच का सफर कष्टदायक हो गया है। इस बात का जिक्र्र करते हुए मामले का ब्यौरा प्रधानमंत्री कार्यालय भेजा गया है। पीएमओ को भेजे पत्र के बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए एनएचएआई की विजिलेंस सेल के महाप्रबंधक ने शिकायतकर्ता से ब्यौरा मांगा है।

बरेली सीतापुर फोरलेन का निर्माण कार्य वर्ष 2011 से चल रहा है। इस मार्ग का निर्माण ईरा इंफ्रा कर रही है। उसने यह कार्य कई छोटी छोटी कंपनियो को दे दिया। बरसात में इन कंपनियों की पोल खुलकर सामने आ गई। अधूरा और मानक के विपरीत कार्य करके ईरा कंपनी ने एनएचएआई के अफसरोंं से करोड़ों रुपया भी निकाल लिया। अफसरों ने भी निर्माण के मानकों को देखे बिना ही भुगतान कर दिया। मौजूदा समय मार्ग की हालत यह है कि यह जगह जगह से टूट चुका है। हुलासनगरा रेलवे क्रासिंग के पास तो बड़े गड्डे करके छोड़ दिए गए हैं। लखनऊ से दिल्ली जाने वाले राहगीर इस जगह पर हर रोज कई घंटे फंसकर परेशान होते हैं और केन्द्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितीन गडगरी की घोषणाओं को ढकोसला बताते हैं। निर्माण में हो रही देरी से इस मार्ग की लागत भी बढ़ गई। निर्माण पूरा किए बगैर कंपनी भाग गई तो एनएचएआई ने कंपनी के खिलाफ ही मुकदमे दर्ज करा दिए हैं। इस मामले में समाजसेवी गोपाल चंद्र गुप्ता एडवोकेट व अवधेश शर्मा ने पीएमओ को शिकायत भेजी थी।

पीएमओ के निर्देश पर एनएचएआई के जीएम सतर्कता श्याम कृष्ण ने शिकायत की पुष्टि के लिए वकील गोपाल गुप्ता को पत्र भेजकर 15 दिन में पुष्टि करने को कहा है। यह पत्र पांच अक्टूबर को भेजा गया है। पुष्टि के बाद ही शिकायत की जांच शुरु की जाएगी। गोपाल गुप्ता ने बताया कि इस संबध में उन्होने भी अपनी ओर से औपचारिकता पूरी कर ली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें