ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअन्नदाताओं को दिया सादा भोजन, डिप्टी डायरेक्टर ने खाया राजभोग

अन्नदाताओं को दिया सादा भोजन, डिप्टी डायरेक्टर ने खाया राजभोग

उद्यान विभाग की कृषक संगोष्ठी में अन्नदाताओं का गुस्सा उस समय फूट गया, जब डिप्टी डायरेक्टर मनोहर सिंह स्पेशल थाली मंच पर ही खाने में डटे हुए थे। किसी ने उनकी फोटो खींचकर वायरल कर दी। अन्नदाताओं को...

अन्नदाताओं को दिया सादा भोजन, डिप्टी डायरेक्टर ने खाया राजभोग
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीThu, 07 Mar 2019 12:54 PM
ऐप पर पढ़ें

उद्यान विभाग की कृषक संगोष्ठी में अन्नदाताओं का गुस्सा उस समय फूट गया, जब डिप्टी डायरेक्टर मनोहर सिंह स्पेशल थाली मंच पर ही खाने में डटे हुए थे। किसी ने उनकी फोटो खींचकर वायरल कर दी। अन्नदाताओं को आलू-पूड़ी, अचार और मिठाई का एक-एक पीस खाने को दिया गया।

डीडी ने छोला, पनीर,दाल, चावल, रोटी, सलाद वाली स्पेशल थाली वाला खाना खाया। कई अन्नदाताओं को यह खुद का अपमान लगा। गुस्साए कुछ अन्नदाता वे बिना भोजन किए ही चले गए। सबसे बड़ी विफलता तो किसानों को आमंत्रित करने में हुई। मंडलीय कृषक जागरूकता गोष्ठी में चार जिलों से 100-100 किसान बुलाए गए थे। जिसमें करीब 250 के आसपास बरेली से ही पहुंचे थे। बरेली के ही 200 से अधिक किसान थे। किसान बोले-अब इस मामले की मुख्यमंत्री से शिकायत करेंगे। एक तो सरकार वैसे ही किसानों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। अब यहां कृषक संगोष्ठी में भी उनके साथ भोजन में पक्षपात हुआ है।

ये हुआ कार्यक्रम : उद्यान विभाग की ओर से प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के तहत दो दिवसीय कृषक गोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है। बरेली, शाहजहांपुर, पीलीभीत और बदायूं के जिला उद्यान अधिकारियों को 100-100 किसान लाने थे। डीडीपुरम के राजकीय उद्यान सेंट्रल पार्क में गोष्ठी को मंच सजा। मुख्य अतिथि मंडल आयुक्त रणवीर प्रसाद और विशिष्ट अतिथि एडीएस सिटी महेंद्र कुमार सिंह थे। गोष्ठी में किसानों को सरकार की विभिन्न योजनाओं और कृषि क्षेत्र में आधुनिक तकनीकी के बारे में जानकारियां दी गईं। विभिन्न फसलों, यंत्रों के बारे में बताया गया। ड्रिप, स्प्रिंकलर, रेनगन आदि से सिंचाई की जानकारी दी गई। पौध, बीज, सिंचाई यंत्र आदि के स्टॉल भी लगे। संगोष्ठी में जिला उद्यान अधिकारी पूजा सिंह, बदायूं, पीलीभीत और शाहजहांपुर के भी उद्यान अधिकारी पहुंचे थे।

मंच पर ही डीडी खाने लगे स्पेशल खाना : कृषक संगोष्ठी आयोजन के बाद दोपहर के भोजन का समय हुआ। अन्नदाताओं को भोजन पैकेट दे दिए गए। मंच पर उपस्थित अतिथि चले गए, तभी डिप्टी डायरेक्टर मनोहर सिंह को स्पेशल थाली लेकर एक कर्मचारी पहुंचा। डीडी ने मंच पर ही भोजन करना शुरू कर दिया। सामने किसान बैठे थे। डीडी ने स्पेशल थाली के सामने आगे से पन्नी लगा ली, जिससे कोई देख न सके, तभी एक किसान उठकर पीछे मंच पर गया। उस थाली में छोला, दाल, चावल, रोटी, पनीर, मिठाई और सलाद था। किसान ने डीडी की मोबाइल से फोटो खींचकर मीडिया को वायरल कर दी। कुछ ही देर में स्पेशल थाली का मामला किसानों के कानों तक पहुंच गया और कुछ किसान नाराज हो गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें