ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशआसमान में घिरे बादलों से क्रय केंद्रों पर पसरा सन्नाटा

आसमान में घिरे बादलों से क्रय केंद्रों पर पसरा सन्नाटा

रविवार को हुई बारिश के बाद सोमवार को दिनभर चली बादलों की आवाजाही से गेंहू खरीद प्रभावित हुई। किसान न आने से खरीद केंद्रों पर दिनभर सन्नाटा पसरा रहा। जिले के 115 क्रय केंद्रों पर सोमवार को मात्र 1976...

आसमान में घिरे बादलों से क्रय केंद्रों पर पसरा सन्नाटा
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीTue, 28 Apr 2020 02:33 AM
ऐप पर पढ़ें

रविवार को हुई बारिश के बाद सोमवार को दिनभर चली बादलों की आवाजाही से गेंहू खरीद प्रभावित हुई। किसान न आने से खरीद केंद्रों पर दिनभर सन्नाटा पसरा रहा। जिले के 115 क्रय केंद्रों पर सोमवार को मात्र 1976 मीट्रिक टन गेंहू खरीद दर्ज की गई।

लॉकडाउन के बीच किसानों का गेंहू सरकारी समर्थन मूल्य पर खरीदनें के लिए जिले में 117 क्रय केंद्र बनाए गए हैं। जिसमें से अभी तक 115 पर खरीद का काम शुरू करवाया जा चुका है। 15 अप्रैल से जिले में चल रही गेंहू खरीद की रफ्तार पर बारिश ने ब्रेक लगा दिया। आसमान में छाए बादल और बारिश की बजह से सोमवार को फसल खरीद दिनभर बाधित रही। खरीद केंद्रों पर बमुश्किल इक्का- दुक्का किसान ही अपना गेहूं बेचने के लिए पहुंचे। 115 क्रय केंद्रों पर सोमवार को सिर्फ 134 किसानों ने ही गेंहू की तौल कराई।

गेंहू रखने को नहीं बची जगह

मौसम में खराबी के चलते सोमवार को क्षेत्र में गेंहू खरीद बाधित रही। कुछ जगह पहले से खरीदे गए गेहूं का परिवहन कराया गया। अलीगंज सेंटर के सचिव नवल किशोर ने बताया सेंटर पर रखने की जगह होने के बाद ही किसानों का गेहूं खरीदा जाएगा। उन्होंने बताया खरीदे गए 2 हजार कुंटल गेंहू में सोमवार को 180 कुंटल बाहर भेजा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें