ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशघटिया स्वेटर भेजने पर शुभम हैंडलूम का 25 फीसदी भुगतान काटा

घटिया स्वेटर भेजने पर शुभम हैंडलूम का 25 फीसदी भुगतान काटा

बेसिक स्कूलों में खराब गुणवत्ता के स्वेटर वितरित करने वाले शुभम हैंडलूम का 25 फीसदी भुगतान काटने का आदेश हो गया है। हिन्दुस्तान ने घटिया स्वेटर वितरण का मुद्दा जोरशोर से उठाया था। मुख्यमंत्री तक भी...

घटिया स्वेटर भेजने पर शुभम हैंडलूम का 25 फीसदी भुगतान काटा
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीTue, 10 Dec 2019 02:14 AM
ऐप पर पढ़ें

बेसिक स्कूलों में खराब गुणवत्ता के स्वेटर वितरित करने वाले शुभम हैंडलूम का 25 फीसदी भुगतान काटने का आदेश हो गया है। हिन्दुस्तान ने घटिया स्वेटर वितरण का मुद्दा जोरशोर से उठाया था। मुख्यमंत्री तक भी हिन्दुस्तान की खबरें पहुंची तो अधिकारियों ने शुभम हैंडलूम के ऊपर कार्रवाई कर दी।

बरेली में 337135 छात्र-छात्राओं के लिए स्वेटर बांटे जाने हैं। कानपुर की फर्म शुभम हैंडलूम ने पहले सिर्फ 58764 स्वेटर ही भेजे। 21 नवंबर को बरेली आए प्रमुख सचिव नवनीत सहगल ने फर्म को ब्लैकलिस्टेड करने का आदेश दिया था। उसके बाद तेजी से स्वेटर की सप्लाई शुरू हुई। स्कूलों में जो स्वेटर बांटे गए उनकी गुणवत्ता बेहद खराब निकली। छलनी जैसे स्वेटर से ठंड बचने का कोई सवाल ही नहीं है।

सप्लाई पूरी करने के लिए मैरून के साथ-साथ लाल रंग के स्वेटर भी बांट दिए गए। एक ही स्कूल में पांच-पांच ब्रांड के स्वेटर भेजे गए। बरेली में ओसवाल ग्रीन पैरेट वाला, ओसवाल कलेक्शन, रोशनी ओसवाल हॉजी, वीपी ओसवाल और जयश्री बाला जी ओसवाल ब्रांड के स्वेटर भेजे गए थे। इन सभी की गुणवत्ता बेहद खराब है। हिन्दुस्तान ने लगातार इस की खबरें प्रकाशित की।

सोशल मीडिया में छाई हिन्दुस्तान की खबरें

गरीब बच्चों का हक मारने वाली वाले शुभम हैंडलूम की घटिया सप्लाई के खिलाफ हिन्दुस्तान ने लगातार खबरें प्रकाशित की। यह खबरें सोशल मीडिया पर छा गई। स्कूली शिक्षकों के साथ ही समाजसेवियों ने भी हिन्दुस्तान के अभियान की बेहद सराहना की। कुछ समाजसेवियों ने इन खबरों को सीधे मुख्यमंत्री के पास भी भेज दिया। इसके बाद ही माना जा रहा था कि शुभम हैंडलूम के ऊपर कार्रवाई अवश्य होगी।

फिलहाल काटा गया 25 फीसद भुगतान

सीडीओ सत्येंद्र कुमार ने बताया कि स्वेटर की गुणवत्ता खराब होने की लगातार खबरें प्रकाशित हो रही थी। सत्यापन में भी खराब गुणवत्ता की बातें सामने आई। फिलहाल शुभम हैंडलूम का 25 फीसदी भुगतान काट दिया गया है। सभी ब्लॉकों में सत्यापन कराया जा रहा है। सत्यापन पूर्ण होने के बाद आगे का फैसला लिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें