ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशहर दो महीने में उद्यमियों के साथ बैठक करेंगे एसजीएसटी अधिकारी

हर दो महीने में उद्यमियों के साथ बैठक करेंगे एसजीएसटी अधिकारी

राज्यकर विभाग के अफसरों के साथ उद्यमियों की हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है कि अब हर दो महीने में उनकी एक बैठक होगी। इसमें जीएसटी से संबंधित सभी...

हर दो महीने में उद्यमियों के साथ बैठक करेंगे एसजीएसटी अधिकारी
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीWed, 29 Nov 2023 02:30 AM
ऐप पर पढ़ें

राज्यकर विभाग के अफसरों के साथ उद्यमियों की हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है कि अब हर दो महीने में उनकी एक बैठक होगी। इसमें जीएसटी से संबंधित सभी मुद्दों को शामिल कर उनका निराकरण किया जाएगा।
मंगलवार को एडिशनल कमिश्नर ग्रेड वन के कार्यालय में उद्यमियों के साथ जीएसटी अफसरों की एक बैठक हुई। इसमें भोजीपुरा औद्योगित क्षेत्र के उद्यमी अजय शुक्ला के साथ ही उद्यमी एसके सिंह, तनुज भसीन, डीके सिंह आदि शामिल रहे। उद्यमी अजय शुक्ला ने बताया कि बैठक का मुख्य मुद्दा आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) के द्वारा भेजा गया 2016-17 वित्तीय वर्ष के बकाया कर से संबधित था। उद्यमियों ने कहा कि इसमें सबसे बड़ी परेशानी यह है कि इस बकाया राशि पर चक्रवृद्धि ब्याज जुड़कर रकम ज्यादा हो जा रही है। इसकी रिकवरी के लिए एसजीएसटी कर्मी बैंक जाकर पूरा खाता सीज करा देते हैं। इसका असर खाते के क्रेडिट पर भी पड़ता है। उदाहरण के लिए उन्होंने बताया कि यदि दस हजार रुपये का बकाया जीएसटी है तो चक्रवृद्धि ब्याज के साथ वह तीस हजार रुपये हो रहा है। अब इस वसूली के चक्कर में बैंक पूरा खाता ही सीज कर देता है। अब उद्यमी बार-बार जीएसटी दफ्तर और बैंक में चक्कर काटते रहते हैं। एडिशनल कमिश्नर ग्रेड वन ओपी चौबे ने उद्यमियों को आश्वासन दिया कि जल्द ही इसका जीएसटी काउंसिल को भेजकर जल्द ही इस समस्या का सामाधान निकाला जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें