ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशईंट भट्टे पर करंट से सात मजदूर झुलसे, एक की मौत

ईंट भट्टे पर करंट से सात मजदूर झुलसे, एक की मौत

बिथरी में ईंट भट्टे पर कोयला तोड़ने की मशीन चला रहे सात मजदूर करंट से झुलस गये, इनमें से एक की मौत मौके पर ही हो गई। मृतक के पिता ने भट्टा मालिक पर बिना ऑपरेटर के मशीन चलवाने का आरोप लगाया है। मामले...

ईंट भट्टे पर करंट से सात मजदूर झुलसे, एक की मौत
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीFri, 01 May 2020 01:48 AM
ऐप पर पढ़ें

बिथरी में ईंट भट्टे पर कोयला तोड़ने की मशीन चला रहे सात मजदूर करंट से झुलस गये, इनमें से एक की मौत मौके पर ही हो गई। मृतक के पिता ने भट्टा मालिक पर बिना ऑपरेटर के मशीन चलवाने का आरोप लगाया है। मामले की तहरीर बिथरी पुलिस को दी गई है।

बिथरी चैनपुर के रजऊ परसपुर निवासी नेत्रपाल ने बताया कि उनका 21 वर्षीय बेटा संदीप पम्मी के ईंट भट्टे पर मजदूरी करता था। वह कोयला तोड़ने की मशीन चलाता था। प्लांट पूरी तरह बिजली से चलती है। वहां कोई ऑपरेटर नहीं था। गुरुवार सुबह उनके बेटे के साथ गांव के तेजराम, जेवेन्द्र, सुनील, नन्हे, विकास व रंजीत मजदूरी करने गये थे। मशीन ऑन करते ही सभी मजदूर करंट की चपेट में आ गये। बिजली के झटके से छह मजदूर तो दूर जाकर गिरे लेकिन संदीप की मौके पर ही मौत हो गई।

सूचना पर वहां पहुंचे परिजनों ने बिजली कनेक्शन काटकर शव को बाहर निकाला गया। परिजनों ने भट्टा मालिक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुये काफी देर तक हंगामा किया। मजदूरों ने आरोप लगाया कि मालिक सुबह पांच बजे से दस बजे तक काम कराता था। रात में काम से इनकार करने पर मजदूरी न देने व नौकरी से निकाले की धमकी देता था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें