DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सेना से रिटायर हो रहे तीरंदाज विश्वास शर्मा को नौकरी की तलाश

सेना से रिटायर हो रहे तीरंदाज विश्वास शर्मा को नौकरी की तलाश

लक्ष्मण पुरस्कार विजेता विश्वास शर्मा को अब नई नौकरी की तलाश है। आर्मी में 16 वर्ष की नौकरी पूरी कर चुके विश्वास ने लखनऊ में खेल मंत्री चेतन चौहान से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने 2020 ओलंपिक की तैयारी के लिए बजट की मांग की। साथ ही यूपी में जॉब की भी मांग की।

विश्वास का धनुष पुराना हो चुका है। धनुष का नया सेट लेने के लिए उन्हें लगभग 5 लाख रुपये की जरूरत है। इसके अलावा अन्य उपकरण के लिए भी उन्होंने फंड की मांग की। विश्वास उत्तर प्रदेश में तीरंदाजी को विकसित करना चाहते हैं। उन्होंने इस कारण खेल मंत्री से उत्तर प्रदेश में ही नौकरी की डिमांड भी की। विश्वास ने बताया कि खेल मंत्री के साथ वार्ता काफी अच्छी रही। खेल मंत्री ने डीजीपी को पत्र लिखकर विशेष तौर पर तीरंदाजों के लिए नौकरी निकाले जाने की बात कही है। खेल मंत्री ने उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में तीरंदाजी को अनिवार्य करने का भी आश्वासन दिया। सोनभद्र के महिला तीरंदाजी छात्रावास को बागपत में शिफ्ट करने पर भी चर्चा हुई।

एशियाड में जाने पर मिलेंगे 5 लाख

विश्वास ने बताया कि प्रदेश सरकार अगले महीने एशियाड में शामिल हुए खिलाड़ियों को पुरस्कृत करने जा रही है। जो खिलाड़ी पदक नहीं जीत सके उनको भी 5 लाख दिए जाने की योजना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Seeking a job for the retired armyman Vishwas Sharma