DA Image
24 अक्तूबर, 2020|3:48|IST

अगली स्टोरी

फरीदपुर में बगैर लाइसेंस के चल रहे अस्पताल को एसडीएम ने कराया सील

फरीदपुर में बगैर लाइसेंस के चल रहे अस्पताल को एसडीएम ने कराया सील

बगैर लाइसेंस के अस्पताल चलाने की कंट्रोल रूम की शिकायत पर एसडीएम विशु राजा ने सीएससी अधीक्षक डॉक्टर बासित अली के साथ बीसलपुर रोड के अस्पताल पर छापामारी की। अस्पताल संचालक एक्सरे का लाइसेंस और डॉक्टरी की डिग्री नहीं दिखा सके। अधीक्षक ने अस्पताल को सील करके संचालक को 2 दिन में अभिलेख दिखाने का समय दिया है। प्रशासन की कार्रवाई के बाद झोला छापों में अफरा-तफरी मची हुई है।

फरीदपुर के बीसलपुर रोड पर अस्पताल में कई वर्षों से हड्डी के इलाज के साथ एक्सरे किए जा रहे थे। एसडीएम ने बताया कि गुरुवार को फरीदपुर के लोगों ने डीएम के कंट्रोल रूम में शिकायत करके आरोप लगाया कि बीसलपुर रोड पर  बगैर लाइसेंस के अस्पताल चलाया जा रहा है। गलत इलाज से कई लोगों की जान खतरे में पड़ चुकी है। शिकायत के बाद डीएम ने एसडीएम विशु राजा को अस्पताल में छापामारी करने के निर्देश दिए। इसके बाद एसडीएम ने सीएससी फरीदपुर के अधीक्षक डॉ बासित अली के साथ छापामारी की। अस्पताल में कई मरीजों के एक्सरे किए जा रहे थे।

जबकि कई मरीज भर्ती थे। एसडीएम ने अस्पताल के संचालक से डिग्री तलब की लेकिन वह नहीं दिखा सके। संचालक के पास एक्सरे मशीन चलाने का लाइसेंस भी नहीं पाया गया। इसके बाद एसडीएम ने अस्पताल को सील कर दिया। सीएचसी अधीक्षक डॉ बासित ने बताया कि अस्पताल संचालक को 2 दिन में अभिलेख देने की हिदायत दी गई है। अगर अभिलेख नहीं दिए तो संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:SDM sealed the hospital without license in Faridpur