DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बढ़ी हुई फीस तत्काल समायोजित करें स्कूल
बरेली

बढ़ी हुई फीस तत्काल समायोजित करें स्कूल

हिन्दुस्तान टीम,बरेलीPublished By: Newswrap
Wed, 26 May 2021 03:20 AM
बढ़ी हुई फीस तत्काल समायोजित करें स्कूल

शैक्षिक सत्र 2021-22 में फीस वृद्धि पर रोक के बाद भी स्कूलों ने अभी तक फीस समायोजन पर कोई फैसला नहीं लिया। हिन्दुस्तान ने इस संबंध में घन्टी बजाओ अभियान चलाया। डीआईओएस ने खबरों का संज्ञान लेते हुए स्कूलों के लिए फीस वृद्धि न करने और बढ़ी फीस समायोजित करने का आदेश जारी किया है।

डीआईओएस डॉ अमरकांत सिंह ने कहा कि सभी बोर्ड के सभी स्कूल इस बार कोई फीस वृद्धि नहीं करेंगे। पिछले सत्र की शुल्क संरचना के अनुसार ही इस सत्र में भी फीस ली जाएगी। यदि किसी स्कूल ने फीस वृद्धि करते हुए फीस जमा की है तो बढ़ी हुई फीस को आगामी महीनों में तत्काल समायोजित किया जाए। जब तक भौतिक रूप से परीक्षा संपादित नहीं की जा रही है तब तक छात्रों से परीक्षा शुल्क ना लिया जाए। स्कूल बंद रहने की अवधि में क्रीड़ा, विज्ञान, प्रयोगशाला, लाइब्रेरी, कंप्यूटर, वार्षिक समारोह आदि का भी शुल्क ना लिया जाए। किसी भी छात्र को यदि तीन महीने का अग्रिम शुल्क जमा करने में कठिनाई हो रही है तो अभिभावक के अनुरोध पर मासिक शुल्क लिया जाए। तीन महीने की फीस एक साथ जमा करने के लिए बाध्य नहीं किया जाए। यदि कोई छात्र और उनके परिवार के सदस्य कोरोना संक्रमित हैं और उन्हें किसी महीने फीस देने में कठिनाई हो तो उनके लिखित अनुरोध पर उस महीने की फीस अग्रिम महीनों की फीस में किस्तों के रूप में समायोजित की जाए।

सभी शिक्षकों और कर्मियों का हो भगतान

डीआईओएस ने स्कूल में कार्यरत समस्त शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मियों को नियमित रूप से वेतन भुगतान करने का भी निर्देश दिया है। उन्होंने अपने आदेश में हिन्दुस्तान की खबरों का भी जिक्र किया है।

संबंधित खबरें