ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशBareilly Double murder Case : पति और दोस्त, दोनों से छुटकारा पाना चाहतीं थी रूपा 

Bareilly Double murder Case : पति और दोस्त, दोनों से छुटकारा पाना चाहतीं थी रूपा 

गुलमोहर पार्क के सत्संगी दंपति हत्याकांड की परतें उधड़ने पर सोसायटी का एक विद्रूप चेहरा सामने आ रहा है। नौकरी में रहते हुये 15 साल तक पति की सेवा करने वाली महिला पर कातिल ने कत्ल की सुपारी देने का...

Bareilly Double murder Case : पति और दोस्त, दोनों से छुटकारा पाना चाहतीं थी रूपा 
वरिष्ठ संवाददाता,बरेलीFri, 02 Aug 2019 04:22 PM
ऐप पर पढ़ें

गुलमोहर पार्क के सत्संगी दंपति हत्याकांड की परतें उधड़ने पर सोसायटी का एक विद्रूप चेहरा सामने आ रहा है। नौकरी में रहते हुये 15 साल तक पति की सेवा करने वाली महिला पर कातिल ने कत्ल की सुपारी देने का लांछन लगाया है। कातिल की बातों पर यकीन करें तो यह सोचने पर मजबूर कर रहा है। हत्या से पहले थोड़ा फ्लैशबैक में चलते हैं। राजेंद्रनगर के सी-ब्लाक निवासी अनुराग भागवानी ने युवावस्था में प्रेमनगर के भूड़ इलाके में एक लड़की से मोहब्बत और बाद में भागकर शादी कर ली।

बैंक अधिकारी रूपा ने ही ऑटो चालक को दी थी पति के कत्ल की सुपारी, दोनों मारे गए

काफी दिनों तक वह लड़की वालों की हिटलिस्ट में रहा। इसके बाद वह बैंक लाने और ले जाने के दौरान गुलमोहर पार्क की रहने वाली असिस्टेंट मैनेजर रूपा सत्संगी के संपर्क में आया। पड़ोसियों की मानें तो दो महीने बाद ही उनको लेकर मोहल्ले में चर्चाएं शुरू हो गईं थीं। रूपा के पति पैरालाइसिस के मरीज थे लेकिन पैसों और सुविधाओं की कोई कमी नहीं थी। ऑटो चालक अनुराग ने इसी मौके का फायदा उठाया। बकौल अनुराग, बीमार पति से अब रूपा सत्संगी आजिज हो चुकी थीं। 

जानें, यूपी पुलिस ने कैसे टूटे सिम से खोल दी डबल मर्डर की मिस्ट्री

अनुराग ने भी पिछले दिनों अपना ऑटो भी बेच दिया था। वह इन दिनों बेरोजगार था। वह रूपा को ब्लैकमेल कर उनसे रुपये ऐंठने लगा था। जिसकी वजह से वह परेशान हो चुकी थीं। 31 जुलाई को रिटायर होने के बाद बेटे के दबाव की वजह से रूपा को दिल्ली या गुड़गांव में फ्लैट में शिफ्ट होना था। बेटे और बहू दोनों जॉब में थे। नीरज की देखभाल दिन भर अभी तक नौकरानी करती आ रही थी। रिटायरमेंट के बाद जब रूपा के पास कोई काम नहीं होता तो दिनभर पति की देखभाल और सेवा करनी होती।

...तो इस वजह से महिला मित्र ने की थी बरेली के दंपति की हत्या, पुलिस पूछताछ में हुए और भी चौंकाने वाले खुलासे

जिंदगी भर ड्यूटी और पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाने वाली रूपा सत्संगी अब जीवन अपने हिसाब से जीना चाहती थीं। इसमें सबसे बड़ी बाधा थे उनके लाचार और बेबस पति नीरज सत्संगी। इधर अनुराग भी उन्हें ब्लैकमेल कर रुपये ऐंठने लगा था। सामाजिक मान-सम्मान को बचाने के लिये अब अनुराग भी उन्हें कांटे की तरह चुभने लगा था। ऐसे में उन्होंने पति और ऑटो चालक अनुराग से छुटकारा पाने के लिए मर्डर की पटकथा लिख डाली।

कर्ज में डूबे अनुराग को आया पांच लाख का लालच

बरेली। पिता की प्रापर्टी पर ऐश करने वाले अनुराग ने अपने जीवन में कभी किसी काम को शिद्दत से नहीं किया। कभी अस्पताल की गाड़ी चलाई। प्राइवेट ड्राइवर रहे, आटो चलाया। आईपीएल से लेकर सभी सट्टे खेलने का शौक था। इस वजह से कर्ज चढ़ता जा रहा था। पत्नी अमीषा ब्यूटी पार्लर की कमाई से बच्चों की पढ़ाई और खाने का इंतजाम कर लेती थीं, लेकिन उनकी आमदनी से घर का किराया नहीं निकलता था। इस वजह से अनुराग पर किराया देने और लोगों का कर्ज उतारने की मजबूरी थी। रूपा सत्संगी ने जब उसे पांच लाख रुपये का आफर दिया तो वह तैयार हो गया। उसे लगा कि कर्ज उतर जायेगा और रूपा तो अब शहर छोड़कर जा रहीं हैं। फिर बढ़ती उम्र ने भी चाहत के उन्माद को ठंडा कर दिया था।

छह दिन बाद भी डबल मर्डर का आरोपी पुलिस के नहीं लगा हाथ, कमिश्नर और एडीजी से की हत्याकांड खुलासे की मांग

22 फीट से कूदा अनुराग

बरेली। कातिल अनुराग ने भागते वक्त दो मंजिले से ही छलांग लगा दी थी। पक्के रोड पर वह करीब 22 फिट से कूदा था। इसकी वजह से उसकी कमर के पास की बोन मैरो टूट गईं। दर्द से उसका बुरा हाल है। कत्ल के दिन चोट गरम थी। वह भाग गया। अगले दिन से उसे चलना मुश्किल है। अब तो वह खड़ा भी नहीं हो पा रहा है। इस वजह से उसे जेल के अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें