ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपरीक्षा फीस को लेकर रुहेलखंड विवि ने बदला अपना ये नियम, आप भी जानें

परीक्षा फीस को लेकर रुहेलखंड विवि ने बदला अपना ये नियम, आप भी जानें

रुहेलखंड विश्वविद्यालय से जुड़े कॉलेजों में एडमिशन के वक्त छात्रों से परीक्षाफीस नहीं ली ज सकेगी। पिछले वर्षों के दौरान कॉलेजों ने एडमिशन के दौरान परीक्षा फीस जमा कर ली थी। दूसरी ओर विवि ने...

परीक्षा फीस को लेकर रुहेलखंड विवि ने बदला अपना ये नियम, आप भी जानें
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीWed, 02 Sep 2020 06:52 PM
ऐप पर पढ़ें

रुहेलखंड विवि से जुड़े कॉलेजों में एडमिशन के वक्त छात्रों से परीक्षा फीस नहीं ली जाएगी। पिछले वर्षों में कॉलेजों ने एडमिशन के दौरान परीक्षा फीस जमा कर ली थी। दूसरी ओर विवि ने परीक्षा फार्म भरने के दौरान भी ऑनलाइन फीस ली थी। इस साल ऐसे हालात न बनें, इसको लेकर विवि ने कॉलेजों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

रुहेलखंड विवि ने दो साल पहले कॉलेजों में एडमिशन के वक्त परीक्षा फीस लिए जाने के नियम को खत्म कर दिया था। दरअसल, कई प्राइवेट कॉलेजों ने विवि में परीक्षा फीस जमा नहीं की थी। विद्यार्थियों को परीक्षा में बैठा लिया था। इस घपले के सामने आने के बाद विवि प्रशासन ने पहले कॉलेजों से फीस वसूली। मामला परीक्षा समिति में गया और कॉलेजों पर प्रति छात्र 500-500 रुपये का जुर्माना लगाकर मामला रफा दफा कर दिया गया था। ऐसे हालात दोबारा न बने, इसके लिए विवि ने ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने के दौरान ही परीक्षा फीस लेने का नियम बनाया था। पिछले साल काफी कॉलेजों ने एडमिशन के वक्त ही परीक्षा फीस जमा कर ली थी। उधर विवि ने भी ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरने के दौरान परीक्षा फीस का विकल्प ओपन कर दिया था। ऐसे में छात्रों को दो-दो बार परीक्षा फीस भरनी पड़ी थी। एडेड कॉलेजों की ओर से छात्रों को परीक्षा फीस वापस करने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। ऐसे में विवि प्रशासन की ओर से इस साल प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही कॉलेजों को परीक्षा फीस न लेने की हिदायत दे दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें