DA Image
30 अक्तूबर, 2020|10:07|IST

अगली स्टोरी

कृष्ण झांकी निकालने को लेकर दो समुदायों में पथराव

क्षेत्र के गांव मकरी नवादा में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर शोभायात्रा निकालने को लेकर बवाल हो गया। शोभायात्रा निकालने का विरोध कर रहे दूसरे समुदाय के लोगों ने शोभायात्रा पर पथराव कर दिया। दोनों पक्षों से 10 लोग घायल हुए हैं। घटना की सूचना मिलने पर तहसील के चारों थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। एसपी ग्रामीण, सीओ और एसडीएम ने भी गांव में डेरा डाल दिया। तनाव को देखते पीएसी भी तैनात कर दी गई है।

शुक्रवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर गांव में लोग बीते वर्षों की तरह शोभायात्रा निकालने की तैयारी कर रहे थे। जुमे की नमाज के कारण शोभायात्रा दोपहर तीन बजे के बाद निकाली गई ताकि टकराव की स्थिति न बने। ग्रामीणों ने बताया कि शोभायात्रा जैसे ही मुस्लिम इलाके में पहुंची कुछ लोगों ने रास्ता रोक लिया और शोभायात्रा वापस ले जाने को कहा। इस पर दोनों पक्षों में कहासुनी होने लगी। इसी बीच दूसरे पक्ष ने शोभायात्रा पर पथराव कर दिया। लोगों में भगदड़ मच गई। जवाब में शोभायात्रा में शामिल लोगों ने भी पथराव किया। इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। कुछ ही देर में घटनास्थल पर एसपी देहात कई थानों की पुलिस के साथ पहुंच गए। पुलिस अधिकारियों ने दोनों पक्षों को शांत कराया। 

जन्माष्टमी के जुलूस में दो समुदायों में पथराव हो गया। घायलों का प्राथमिक उपचार कराया जा रहा है। जिन लोगों ने पथराव किया है, उन पर मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। लोगों ने बताया है कि तीन साल से जुलूस निकल रहा था, लेकिन थाने में कोई रिकॉर्ड नहीं है।

संसार सिंह, एसपी देहात  

 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ruckus in two communities in bareilly