ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयात्रियों से वसूली पर आरपीएफ के सिपाही और टीटीई भिड़े

यात्रियों से वसूली पर आरपीएफ के सिपाही और टीटीई भिड़े

लखनऊ मेल में अवैध वसूली को लेकर आरपीएफ के दो सिपाहियों और टीटी के बीच जमकर झगड़ा हुआ। सिपाहियों की अभद्रता पर यात्री भी टीटी के पक्ष में आ गए। हंगामा और मारपीट के चलते मुरादाबाद में पौन घंटे गाड़ी...

यात्रियों से वसूली पर आरपीएफ के सिपाही और टीटीई भिड़े
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीMon, 22 Apr 2019 02:16 AM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली से लखनऊ जा रही लखनऊ मेले में शनिवार रात आरपीएफ के दो सिपाही और टीटीई अवैध वसूली को लेकर भिड़ गए। सिपाहियों ने टीटीई को पीट दिया। इसके चलते मुरादाबाद स्टेशन पर पौन घंटे तक ट्रेन खड़ी रही। यहां यात्रियों ने सिपाहियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया।

शनिवार रात लखनऊ मेल दिल्ली से रवाना हुई। गाजियाबाद निकलने के बाद ट्रेन के स्लीपर कोच में सवार यात्रियों से दो सिपाहियों ने अवैध वसूली शुरू कर दी। वेटिंग और जनरल की टिकट लेकर सवार यात्रियों से 200-200 रुपये मांगे। इस पर यात्रियों ने विरोध किया तो सिपाहियों ने कहा कि ट्रेन का मालिक मैं हूं, जो मैं कहूंगा टीटीई वह करेगा। कुछ देर में पहुंचे टीटीई इसी बात को लेकर उनमें कहासुनी होने लगी। इसके बाद सिपाहियों ने टीटीई को पीट दिया। यह देख यात्री टीटीई के पक्ष में आ गए।

टीटीई ने मुरादाबाद जीआरपी को दी तहरीर, रिपोर्ट नहीं : आधी रात को गाड़ी मुरादाबाद पहुंची तो वहां यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया। कोच में झगड़े और कहासुनी की वीडियो किसी ने वायरल कर दी। वीडियो रेल मंत्रालय और डीआरएम तक पहुंच गई। मुरादाबाद में यात्री स्क्वायड के दोनों सिपाहियों पर कार्रवाई को जिद पर अड़ गए। 40 मिनट तक गाड़ी नहीं चलने दी। टीटीई की ओर से जीआरपी में तहरीर दी गई। हालांकि कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई। मामले की जांच चल रही है।

लखनऊ मेल में आरपीएफ के सिपाही और टीटीई के बीच झगड़ा हुआ था। कुछ यात्रियों ने सिपाही पर रुपये लेने के आरोप लगाए हैं। मामले की जांच की जा रही है।

अश्वनी कुमार, एडीआरएम, मुरादाबाद

--

विजीलेंस भी पकड़ चुकी अवैध वसूली का खेल

लखनऊ मेल गाड़ी में यात्रियों से वसूली की घटनाएं लगातार हो रही हैं। एक सप्ताह पहले इसी गाड़ी में विजीलेंस की टीम ने दो टीटीई पकड़े थे। उनके पास अधिक कैश मिला था। इससे पहले इसी ट्रेन में आरपीएफ के दो सिपाही रुपयों की वसूली करते विजीलेंस ने पकड़े थे। दोनों सिपाहियों पर विजीलेंस की टीम ने केस बनाया था। मामले की रिपोर्ट रेल बोर्ड तक भेजी गई।

--

रेलमंत्री ने दिए जांच को आदेश

शनिवार की रात लखनऊ मेल में आरपीएफ के सिपाहियों पर अवैध वसूली को लेकर हुए झगड़े और कहासुनी का वीडियो वायरल हो गया। रेल कर्मचारियों ने वीडियो रेल मंत्री को ट्वीट कर भेजा। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने डीआरएम मुरादाबाद को जांच के आदेश दिए हैं। दोनों सिपाही शाहजहांपुर आरपीएफ के बताए जा रहे हैं। लखनऊ और मुरादाबाद दो जगह शिकायत की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें