DA Image
1 जुलाई, 2020|6:16|IST

अगली स्टोरी

बरेली रीजन में रोडवेज ने सरेंडर कीं 195 बसें, ये थी वजह

बरेली रीजन में रोडवेज ने सरेंडर कीं 195 बसें, ये थी वजह

कोरोना संकट से छाई वैश्विक मंदी ने अब रोडवेज बसों के पहिये जाम कर दिए। सवारियां न मिलने से परेशान परिवहन निगम ने पूरे रीजन में 693 में से 195 बसों के परमिट सरेंडर कराए हैं। इससे पहले रोडवेज प्रबंधन अनुबंधित बसों के संचालन पर रोक लगा चुका है।

अनलॉक वन में शुरू हुए बस संचालन में रोडवेज को लगातार सवारियों के संकट से जूझना पड़ रहा है। सवारियां इतनी कमी हैं कि आधे से ज्यादा बसें वर्कशॉप से ही नहीं निकल पा रही हैं जो बसें चल भी रही हैं उनका भी डीजल खर्च पूरा नहीं हो रहा। खाली बसों से बढ़ रहे टैक्स के भार को कम करने के लिए अब परिवहन निगम ने बसों के परमिट सरेंडर करने शुरू कर दिए। रीजन की चारों डिपो से मंगलवार को बसों के परमिट आरटीओ में सरेंडर किए गए। बरेली परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक एसके बनर्जी ने बताया कि आने वाले समय में भी बसों का संचालन पटरी पर आने की उम्मीद नहीं है। टैक्स और बीमा के बोझ से बचने के लिए बसों के परमिट सरेंडर किए जा रहे हैं।

सवारियों की बढ़ेगी दिक्कत : 200 से ज्यादा बसों के परमिट सरेंडर होने के बाद यात्रियों के लिए रोडवेज का सफर और मुश्किल होगा क्योंकि संख्या कम होने से रूट पर फेरों की संख्या भी कम होगी। ऐसे में समय पर बस मिलने में कठिनाई आएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Roadways surrendered 195 buses in Bareilly region this was the reason