ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकोरोना में अनाथ हुए 21 बच्चों को मिले लैपटॉप

कोरोना में अनाथ हुए 21 बच्चों को मिले लैपटॉप

21 बच्चों को मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत लैपटॉप वितरित किए गए। कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित कार्यक्रम में वन मंत्री अरुण कुमार और जिला पंचायत...

कोरोना में अनाथ हुए 21 बच्चों को मिले लैपटॉप
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,बरेलीFri, 01 Jul 2022 10:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कोरोना महामारी से अनाथ हुए नौवीं या उससे बड़ी कक्षाओं में पढ़ने वाले 21 बच्चों को मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत लैपटॉप वितरित किए गए। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित कार्यक्रम में वन मंत्री अरुण कुमार और जिला पंचायत अध्यक्ष रश्मि पटेल ने कोरोना में मां और पिता को खोने वाले बच्चों को लैपटॉप दिए। अरुण कुमार ने बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने की शुभकामनाएं दीं।

प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत नौंवी और उससे ऊपर की कक्षाओं में पढ़ने वाले अनाथ बच्चों को लैपटॉप देने की घोषणा की थी। महिला कल्याण विभाग ने करीब एक महीने पहले लैपटॉप की खरीदारी कर ली थी। शासन की अनुमति का इंतजार था। बरेली में 21 अनाथ बच्चों के दाखिले नौवीं और उससे बड़ी कक्षाओं में हैं। शुक्रवार को बच्चों को कलेक्ट्रेट बुलाया गया। डीएम शिवाकांत द्विवेदी और डीपीओ नीता अहिरवार की मौजूदगी में बच्चों को वन मंत्री और जिला पंचायत अध्यक्ष ने लैपटॉप बांटे। मंत्री ने एक-एक बच्चे से परिचय किया। उनकी पढ़ाई-लिखाई के बारे में जानकारी ली। लैपटॉप का पढ़ाई में बेहतर इस्तेमाल करने की सलाह दी। सीएम का संदेश भी पढ़कर सुनाया गया। बरेली में 293 बच्चों को मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना का लाभ दिया जा रहा है। बच्चे या उनके अभिभावकों के खातों में हर महीने 4000 रुपये दिए जाएंगे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें