ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअर्थव्यवस्था बचाने को खोलना होगा रिटेल सेक्टर

अर्थव्यवस्था बचाने को खोलना होगा रिटेल सेक्टर

रुहेलखंड मैनेजमेंट एसोसिएशन ने रीबूटिंग द इकोनामी विद कोविड-19 पर वेबिनार का आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता दिनेश गोयल ने कहा कि रिटेल सेक्टर को खोले बिना अर्थव्यवस्था को जिंदा नहीं किया जा सकता है।...

अर्थव्यवस्था बचाने को खोलना होगा रिटेल सेक्टर
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीSun, 10 May 2020 02:01 AM
ऐप पर पढ़ें

रुहेलखंड मैनेजमेंट एसोसिएशन ने रीबूटिंग द इकोनामी विद कोविड-19 पर वेबिनार का आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता दिनेश गोयल ने कहा कि रिटेल सेक्टर को खोले बिना अर्थव्यवस्था को जिंदा नहीं किया जा सकता है। अर्थव्यवस्था मांग पर आधारित है और मांग रिटेल के आधार पर ही तय होती है। उन्होंने सुरक्षा मानकों का पालन करते हुए माल आदि को खोलने की बात कही।

अध्यक्ष डा मनीष शर्मा ने कहा कि समाज को अनुशासन के साथ कोविड के साथ कम से कम अगले दो साल तक जीना सीखना होगा। वैक्सीन बनने के बाद क्लीनिकल ट्रायल और आम जनता तक पहुंचने में समय लगेगा। प्रतिरोधक क्षमता को बनने में भी समय लगेगा। सरकार को धीरे-धीरे कर सभी सेक्टर खोलने होंगे। सप्लाई चेन की समस्या भी दूर करनी होगी। शुगर इंडस्ट्री से जुड़े मोहन गुप्ता ने कहा कि सभी शुगर मिल चल रही हैं। इनमें 1.35 लाख लोग काम कर रहे। फिर भी कोरोना का कोई केस नहीं है। इसी माडल पर अन्य उद्योगों को भी शुरू किया जा सकता है। सीए कपिल वैश्य, उमेश धीरवानी, डा नीरज सक्सेना, डा विनय खंडेलवाल, सचिव कदीर अहमद, सौरभ सक्सेना, डा स्वतंत्र कुमार आदि ने भी विचार रखे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें