ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसंस्कृत विद्यालय के प्रधानाचार्य समेत 10 पर रिपोर्ट दर्ज

संस्कृत विद्यालय के प्रधानाचार्य समेत 10 पर रिपोर्ट दर्ज

संस्कृत विद्यालय के प्रधानाचार्य समेत 6 नामजद व चार अज्ञात समेत 10 के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर कुकर्म, धोखाधड़ी, मारपीट समेत कई धाराओं में मुकदमा हुआ...

संस्कृत विद्यालय के प्रधानाचार्य समेत 10 पर रिपोर्ट दर्ज
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीTue, 27 Feb 2024 01:30 PM
ऐप पर पढ़ें

संस्कृत विद्यालय के प्रधानाचार्य समेत 6 नामजद व चार अज्ञात समेत 10 के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर कुकर्म, धोखाधड़ी, मारपीट समेत कई धाराओं में मुकदमा हुआ है। प्रेमनगर पुलिस मामले की जांच कर रही है।
सुभाषनगर के मढ़ीनाथ चौकी क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति की ओर से दर्ज मुकदमे में कहा गया है कि उनका 11 वर्षीय बेटा कक्षा सात में प्रेमनगर के सांग्वेद संस्कृत विद्यालय में पढ़ता है। 10 सितंबर 2023 को उनके बेटे के साथ विद्यालय में कक्षा 10 में पढ़ने वाले ने छात्र ने कुकर्म किया। इस कृत्य में उसके चार अन्य दोस्तों ने भी शामिल थे। उन्होंने शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी। इसके बावजूद जब बेटे ने स्कूल में शिकायत की तो उनके बेटे के साथ मारपीट की गई। आरोप है कि प्रधानाचार्य, उप प्रधानाचार्य भी उनके बेटे के साथ गलत कार्य करते थे। बाद में तबियत बिगड़ने पर 28 नवंबर को वह अपने बेटे को घर ले आए और इलाज कराया। 29 नवंबर को उन्होंने मामले की शिकायत प्रेमनगर पुलिस से की। पुलिस ने न तो बेटे का मेडिकल कराया और न ही आरोपियों पर कोई कार्रवाई की। उनका कहना है कि आरोपियों ने पीड़ित के पूर्व वकील के माध्यम से फर्जी समझौतानामा बनवा लिया। वह इसके खिलाफ कोर्ट चले गए। प्रेमनगर इंस्पेक्टर आशुतोष रघुवंशी का कहना है कि कोर्ट के आदेश पर प्रधानाचार्य वंशीधर पांडेय, अधीक्षक कमल कांत शर्मा समेत छह नामजद और चार अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। विवेचना में जो पाया जाएगा, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

प्रधानाचार्य बोले, मनगढ़ंत है कहानी

प्रधानाचार्य बंशीधर पांडेय का कहना है कि प्रेमनगर पुलिस इस मामले में पहले ही जांच कर चुकी है। किसी प्रकार का कोई साक्ष्य नहीं मिला था। सब मनगढ़ंत कहानी बताई गई है। यह सब विद्यालय की छवि को धूमिल करने की कोशिश है। पुलिस विवेचना में सब स्पष्ट हो जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें