ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशआज से खुलेंगे रजिस्ट्री ऑफिस, बैनामे शुरू

आज से खुलेंगे रजिस्ट्री ऑफिस, बैनामे शुरू

कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने के खतरे के देखते हुए रजिस्ट्री ऑफिस बंद कर दिया गया है। शासन ने रजिस्ट्री ऑफिस खोलने के आदेश दे दिए हैं। ऑनलाइन अप्वाइंमेंट लेने वाले ही तय समय पर जाकर रजिस्ट्री करा...

आज से खुलेंगे रजिस्ट्री ऑफिस, बैनामे शुरू
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीThu, 16 Apr 2020 01:46 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने के खतरे के देखते हुए रजिस्ट्री ऑफिस बंद कर दिया गया है। शासन ने रजिस्ट्री ऑफिस खोलने के आदेश दे दिए हैं। ऑनलाइन अप्वाइंमेंट लेने वाले ही तय समय पर जाकर रजिस्ट्री करा सकेंगे। रजिस्ट्री ऑफिस में सोशल डिस्टेंसिंग बरकरार रखने के लिए सुरक्षा कर्मियों की तैनाती होगी। शासन ने बायोमेट्रिक मशीन पर अंगूठा लाने से पहले सैनिटाइजर का इस्तेमाल कराने के निर्देश दिए हैं।

कोरोना के संक्रमण को देखते हुए रजिस्ट्री ऑफिस में पहले ही ऑनलाइन समय लेने वालों के बैनामे किए जा रहे थे। लॉकडाउन के दौरान बैनामे भी बंद कर दिए गए थे। बुधवार को प्रमुख सचिव ने रजिस्ट्री ऑफिस में काम शुरू कराने के निर्देश दे दिए। ऑफिस में सोशल डिस्टेंसिंग के लिए खास इंतजाम करने को कहा है। इसके अलावा सैनिटाइजेशन और मास्क के इस्तेमाल करने के निर्देश दिए हैं। ऑफिस के बाहर एक-एक मीटर की दूरी पर गोले बनाने को कहा है। ताकि सोशल डिस्टेंसिंग बनाई जा सके। सिर्फ पहले से ऑनलाइन समय लेने वाले क्रेता-विक्रेता और दस्तावेज लेखक को ऑफिस में एंट्री दी जाएगी। एक समय में ऑफिस में पांच व्यक्ति से अधिक नहीं रह सकते। सिर्फ ई स्टांप के जरिए ही स्टांप शुल्क स्वीकार किया जाएगा।

दस्तावेज लेखकों के बस्तों पर बड़ी तादाद में लोग रहते हैं। ऐसे में रजिस्ट्री ऑफिस कैंपस में बने कातिबों के बस्तों पर भीड़ को रोकना प्रशासन के सामने बड़ी चुनौती होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें