ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबरेली में पैथलाजी सेंटरों पर ताबड़तोड़ छापेमारी, तीन का रजिस्ट्रेशन रद्द

बरेली में पैथलाजी सेंटरों पर ताबड़तोड़ छापेमारी, तीन का रजिस्ट्रेशन रद्द

पैथलाजी लैब, डायग्नोस्टिक सेंटरों के रजिस्ट्रेशन और नवीनीकरण में चल रहे खेल का हिन्दुस्तान अखबार में खुलासा होने के बाद अब अधिकारी एक्शन में आ गए हैं। एसीएमओ डा. रंजन गौतम ने बुधवार को शहर के कई...

बरेली में पैथलाजी सेंटरों पर ताबड़तोड़ छापेमारी, तीन का रजिस्ट्रेशन रद्द
वरिष्ठ संवाददाता,बरेलीThu, 09 Jan 2020 11:10 AM
ऐप पर पढ़ें

पैथलाजी लैब, डायग्नोस्टिक सेंटरों के रजिस्ट्रेशन और नवीनीकरण में चल रहे खेल का हिन्दुस्तान अखबार में खुलासा होने के बाद अब अधिकारी एक्शन में आ गए हैं। एसीएमओ डा. रंजन गौतम ने बुधवार को शहर के कई पैथलाजी लैब पर ताबड़तोड़ छापा मारा। उनका रजिस्ट्रेशन, नवीनीकरण का कागज देखा और मेडिकल वेस्ट के निस्तारण के बारे में जांच की। एसीएमओ डा. रंजन गौतम ने डाक्टर एमके गुप्ता के नाम से चल रही 3 पैथलाजी लैब का रजिस्ट्रेशन निरस्त कर दिया है। साथ ही कई पैथलाजी लैब और डाक्टरों की भूमिका संदिग्ध होने पर उनसे जवाब तलब किया है।

सीएमओ डा. वीके शुक्ल के निर्देश पर बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शहर में कई पैथलाजी लैब में छापा मारा। अभियान एसीएमओ डा. रंजन गौतम के नेतृत्व में चलाया गया। टीम ने पीलीभीत बाईपास स्थित 2 निजी अस्पतालों की जांच की। वहां की पैथलाजी लैब का रजिस्ट्रेशन कागज देखा और नवीनीकरण के दस्तावेज की जांच की। उसके बाद भी 3 पैथलॉजी सेंटरों पर छापा मारा। वहां पैथलाजी लैब की जांच की। कई जगह मेडिकल वेस्ट के निस्तारण में खामियां मिलीं। पूछताछ में कई जगह स्टाफ भी अप्रशिक्षित मिला। एसीएमओ डाक्टर रंजन गौतम ने डाक्टर एमके गुप्ता के नाम की पैथलॉजी लैब के कागज देखे। उन्होंने यूनिवर्सल, आरोग्य और स्मार्ट सिटी पैथलॉजी लैब के रजिस्ट्रेशन निरस्त कर दिए। साथ ही कई पैथलॉजी के पंजीकरण की 9 जनवरी को जांच करने की बात कही है।

कई डाक्टरों ने भेजी पैथलाजी लैब की सूची

बरेली। सीएमओ आफिस में अब प्राइवेट डाक्टरों ने पैथलाजी की सूची भेजनी शुरू कर दी है। कई पैथलाजिस्ट ने कार्यालय में सूची भेजकर बताया है कि उनका कितनी पैथलाजी से करार है। वह किस पैथलाजी में किस समय जाते हैं और अपनी सेवाएं देते हैं। इतना ही नहीं, कई पैथलाजिस्ट ने तो पत्र भेजकर निवेदन भी किया है कि उनके नाम से अगर सूची से अतिरिक्त कोई पैथलाजी लैब संचालित हो रही हो तो उसका पंजीकरण तत्काल निरस्त कर दिया जाए। एसीएमओ डा. रंजन गौतम पैथलाजी लैब की स्क्रीनिंग करवा रहे हैं और जल्द ही कई और पैथलाजी सेंटरों का रजिस्ट्रेशन भी निरस्त हो सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें