DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › फाइव स्टार होटल में मस्ती करते राजस्थान का ठग गिरफ्तार
बरेली

फाइव स्टार होटल में मस्ती करते राजस्थान का ठग गिरफ्तार

हिन्दुस्तान टीम,बरेलीPublished By: Newswrap
Thu, 29 Jul 2021 04:01 AM
फाइव स्टार होटल में मस्ती करते राजस्थान का ठग गिरफ्तार

चिटफंड कंपनी के जरिये ओडिशा के लोगों से दोगुने रुपये देने का झांसा देकर करोड़ों की ठगी करने वाले राजस्थान के धोखेबाज को पुलिस ने इज्जतनगर इलाके के एक फाइव स्टार होटल से गिरफ्तार कर लिया। कोर्ट से वारंट लेने के बाद उसे ओडिशा ले जाया गया है। आरोपी पांच साल से पुलिस को चकमा देकर अलग अलग राज्यों में भेष बदलकर रहता था।

राजस्थान में बीकानेर जिले के 15 वेदों की त्रिपोलिया निवासी दिलीप जैन ने ओडिशा में चिट एंड फंड कंपनी बनाई। डेढ़ साल में रुपये दोगुने करने का झांसा देकर सैकड़ों लोगों से करोड़ों रुपये ठग लिये। इसके बाद आरोपी कंपनी में ताला डालकर फरार हो गया। 2016 में ओडिशा में उसके खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी, रुपये हड़पने और षडयंत्र रचने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया। इसकी जांच आर्थिक अपराध अनुसंधान शाखा को दी गई।

बुधवार को ओडिशा से सीओ इति दास पुलिस टीम के साथ बरेली पहुंचीं। उन्होंने एसएसपी रोहित सिंह सजवाण से मिलकर घोटाले का पूरा ब्यौरा बताया। कहा कि उनका वांटेड मुल्जिम दिलीप जैन इज्जतनगर के होटल रेडिसन में है। इज्जतनगर पुलिस को मामले की जानकारी दी गई। जिस पर इज्जतनगर थाना पुलिस ने दिलीप जैन को होटल से गिरफ्तार कर ओडिशा पुलिस के हैंडओवर कर दिया। इसके बाद बरेली से ओडिशा ले जाने के लिये कोर्ट से ट्रांजिट वारंट लिया गया। बुधवार देर शाम को पुलिस टीम धोखेबाज को लेकर ओडिशा रवाना हो गई।

पांच साल से भेष बदलकर रहता था दिलीप जैन

राजस्थान का रहने वाला दिलीप जैन भेष बदलकर रहता था। वह पांच साल से ओडिशा पुलिस की टाप मोस्ट वांटेड लिस्ट में था। पिछले दिनों उसने अपने घरवालों से बात की। इसकी वजह से उसका मोबाइल नंबर ओडिशा पुलिस को मिल गया। उसके जरिये पुलिस लोकेशन लेकर बरेली आ गई। बरेली के होटल में आरोपी ठहरा हुआ था।

---------------

ओडिशा पुलिस की सूचना पर आरोपी को एक होटल से गिरफ्तार कर लिया। उस पर ओडिशा में धोखाधड़ी कर करोड़ों के घोटाले का मुकदमा दर्ज है। पुलिस टीम कोर्ट से वारंट लेकर आरोपी को ओडिशा ले गई है।

- रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी

संबंधित खबरें