ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशरेल पुल पर पटरी चटकी, रेलगाड़ियों की रफ्तार पर ब्रेक

रेल पुल पर पटरी चटकी, रेलगाड़ियों की रफ्तार पर ब्रेक

रामपुर और मूढ़ापांडे के बीच रेल पुल पर पटरी चटकने के कारण कई रेलगाड़ियों को रोकना पड़ा। रेल पथ निरीक्षक ने कॉशन लेकर ट्रैक पर मरम्मत कार्य शुरू कराया। सुबह साढ़े नौ से शाम चार बजे तक काम चला। इस दौरान...

रेल पुल पर पटरी चटकी, रेलगाड़ियों की रफ्तार पर ब्रेक
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीFri, 10 Nov 2017 07:26 PM
ऐप पर पढ़ें

रामपुर और मूढ़ापांडे के बीच रेल पुल पर पटरी चटकने के कारण कई रेलगाड़ियों को रोकना पड़ा। रेल पथ निरीक्षक ने कॉशन लेकर ट्रैक पर मरम्मत कार्य शुरू कराया। सुबह साढ़े नौ से शाम चार बजे तक काम चला। इस दौरान पुल से सभी गाड़ियों को 30 किलोमीटर प्रति घंटे के कॉशन पर निकाला गया।

कीमैन ने शुक्रवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे रेल पुल नंबर 1125 पर दो जगह पटरी चटकी देखी। स्लीपर भी खराब थे। कीमैन ने यह सूचना रेल पथ निरीक्षक को दी। इंजीनियरों की एक टीम मौके पर पहुंची और ट्रैक की स्थिति ज्यादा खराब होने की वजह से फोर्सली ब्लॉक ले लिया। पटरी और स्लीपर बदलवाए गए। मरम्मत कार्य खत्म होने तक लखनऊ और दिल्ली की ओर से आने-जाने वाली सभी गाड़ियों की रफ्तार थमी रही। ऐसे में कई गाड़ियों को रामपुर, कटघर, मिलक, नगरिया सादात आदि स्टेशनों पर रोका गया। बरेली जंक्शन के स्टेशन मास्टर का कहना है कि वैसे तो मुरादाबाद से बालामऊ तक अप-डाउन पर 28 जगह कॉशन लगे हुए हैं। शुक्रवार को रामपुर और मूढ़ापांडे के बीच रेल पुल पर फोर्सली ब्लॉक लेकर काम कराया गया। शाम चार बजे तक काम चला। इसके बाद गाड़ियों ने रफ्तार भरी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें