ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशप्राइवेट स्कूल प्रबंधक एसोसिएसन ने स्कूल खोलने को विधायक को दिया ज्ञापन

प्राइवेट स्कूल प्रबंधक एसोसिएसन ने स्कूल खोलने को विधायक को दिया ज्ञापन

प्राइवेट स्कूल प्रबंधक एसोसिएशन की तरफ से कोरोना महामारी की वजह से बंद किए हुए स्कूलों को पुनः खोलने के संदर्भ में क्षेत्रीय विधायक डॉ डीसी वर्मा जी...

प्राइवेट स्कूल प्रबंधक एसोसिएसन ने स्कूल खोलने को विधायक को दिया ज्ञापन
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीWed, 07 Apr 2021 03:25 AM
ऐप पर पढ़ें

प्राइवेट स्कूल प्रबंधक एसोसिएशन की तरफ से कोरोना महामारी की वजह से बंद किए हुए स्कूलों को पुनः खोलने के संदर्भ में क्षेत्रीय विधायक डॉ डीसी वर्मा जी के माध्यम से मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन सौंपा स्कूल संचालकों ने कहा कि मार्च 2020 से कोरोनावायरस की वजह से लॉकडाउन लगाया गया था।

सरकार के इस निर्णय को सभी प्राथमिक उच्च प्राथमिक व माध्यमिक स्कूलों ने साथ दिया था लेकिन कुछ समय पश्चात स्थिति सामान्य होने पर और सरकार की वित्तीय स्थिति पर बुरा प्रभाव पड़ने के कारण लॉक डाउन को चरणबद्ध तरीके से धीरे-धीरे हटा लिया गया परंतु विद्यालय पूरे साल बंद रहे स्कूल संचालकों ने अपना दर्द छलकाते हुए कहा कोरोनावायरस केवल प्राथमिक स्कूलों को निशाना बनाया जा रहा है। जबकि इस अवधि में विभिन्न चुनाव कराए जा रहे हैं बड़ी बड़ी रैलियां जुलूस सभाओं का आयोजन किया जा रहा है सरकार का केवल यह मानना है की स्कूल बंद होने से कोरोनावायरस खत्म हो जाएगा वास्तव में लॉकडाउन लगने से पिछले 1 वर्ष में स्कूलों पर और स्कूलों के शिक्षकों पर इसका बुरा प्रभाव पड़ा है अब तो इसमें पढ़ने वाले छात्रों की शिक्षा का बुरा प्रभाव पड़ा यदि सरकार के द्वारा स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया जाता है। तो इसमें पढ़ाने वाले शिक्षक जो आर्थिक तंगी झेल रहे हैं उनका जीवन यापन करना मुश्किल ही नहीं बरन मरने के कगार पर पहुंच जाएगा देहात क्षेत्र के बहुत सारे स्कूल बंद हो गए छात्रों का जीवन अंधकार में हो गया ग्रामीण क्षेत्र में चल रहे विद्यालयों की फीस कोरोनावायरस महामारी से फीस शून्य हो गई सरकार से अनुरोध है कि पहले कोरोनावायरस का टीकाकरण स्कूलों में कराया जाए और तत्काल स्कूल खोले जाएं और कक्षा 1 से 8 तक के सभी छात्रों को स्कूल आने की अनुमति दी जाए विद्यालय प्रबंधक कोविड-19 के प्रोटोकॉल का अनुपालन करते हुए विद्यालय का संचालन करेंगे। इस अवसर पर अध्यक्ष अजय सक्सेना संरक्षक दिनेश पांडे उपाध्यक्ष रमन जायसवाल सचिव केसी शर्मा राजेश सक्सेना जितेंद्र सिंह हाफिज जाकिर मनीष राठौर राजीव मिश्रा सुधीर शर्मा नरेश गंगवार धर्म वीर दिवाकर आदि स्कूल संचालक उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें