ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकोरोना संक्रमण से बचाव को ग्राम पंचायतों में शुरू हुई कवायद

कोरोना संक्रमण से बचाव को ग्राम पंचायतों में शुरू हुई कवायद

कोरोना संक्रमण के रोकथाम व बचाव के लिए जिला प्रशासन ने कवायद शुरू की है। गुरूवार को ग्राम विकास अधिकारी और ग्राम पंचायत अधिकारियों ने नवनिर्वाचित...

कोरोना संक्रमण से बचाव को ग्राम पंचायतों में शुरू हुई कवायद
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीThu, 13 May 2021 09:01 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना संक्रमण के रोकथाम व बचाव के लिए जिला प्रशासन ने कवायद शुरू की है। गुरूवार को ग्राम विकास अधिकारी और ग्राम पंचायत अधिकारियों ने नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों से कोरोना संक्रमण को रोकने में सहयोग की अपील की।

क्षेत्र में कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत चुनाव की भीड़ व प्रवासी श्रमिकों की आमद से कोरोना संक्रमण का फैलाव बढ़ा है। जागरूकता की कमी के चलते ग्रामीण क्षेत्र के सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं। गांव में संचालित दुकानों एवं सार्वजनिक स्थानों पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो रही है। अन्य प्रदेशों से आए श्रमिक गांव में बिना मास्क व सामाजिक दूरी का अनुपालन नहीं कर रहे हैं। जिससे कोरोना संक्रमण का फैलाव बच्चों व बुजुर्गों तक बढ़ गया है। हाल के दिनों में जांच व जागरूकता के अभाव में कई लोगों की मौत हुई है जो सरकारी आकड़ों में दर्ज नहीं है। सरकारी आकड़ों में भी कोरोना संक्रमण से हो रही मौत में लगातार वृद्धि जारी है। ग्रामीण क्षेत्र के लोग जागरूकता के अभाव में कोरोना संक्रमण के खतरे से अन्जान हैं। ऐसे में जनप्रतिनिधियों का यह दायित्व होता है कि वह कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए ग्रामीणों को जागरूक करें। वहीं दूसरी ओर प्रशासन ने कोरोना संक्रमण से ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को बचाव के लिए ग्रामवार निगरानी समिति बनाई है। जिसमें ग्राम प्रधान को अध्यक्ष नामित किया गया है। इसके अलावा आशा, एएनएम, आंगनबाड़ी कार्यकत्री व कोटेदार सहित ग्रामसभा के अन्य सम्भ्रांत व्यक्ति को समिति में शामिल किया गया है। निगरानी समिति को कोरोना से बचाव व रोकथाम की जिम्मेदारी ग्राम विकास अधिकारी धनंजय सिंह वलेही पहाड़पुर ,एडीओ पंचायत नरेन्द्र कुमार गुप्ता और रवि प्रभाकर ने सिंगरा, एडीओ पंचायत व रोहित राव ने हुरहुरी, कैलाश गंगवार बहरौली, रिंकी भारती परौरा, प्रमोद दियोरिया अब्दुलागंज, पियूष गौतम सहसा, अमित प्रकाश जुन्हाई, ब्रजेश कुमार गौतम, खमरिया आजमपुर, सुदीश पहुंचा खुर्द ने निगरानी समिति की बैठक कर नामित किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें