Preparation of millions of games by renovating plaster of walls of Junction Entertainment House - जंक्शन मनोरंजन सदन की दीवारों का प्लास्टर नया कर लाखों के खेल की तैयारी DA Image
12 नबम्बर, 2019|5:59|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जंक्शन मनोरंजन सदन की दीवारों का प्लास्टर नया कर लाखों के खेल की तैयारी

जंक्शन पर इन दिनों महाप्रबंधक निरीक्षण के नाम पर जमकर पैसों की बर्वादी हो रही है। मनोरंजन सदन में प्लास्टर के नाम पर नया खेल चल रहा है। दीवारों का प्लास्टर तोड़कर नया किया जा रहा। इसके साथ ही इधर का दरवाजा बंद करके उस हाल में दूसरी जगह पर दरवाजा लगा रहे हैं। दीवारें पुरानी ईंटों और रोढ़े लगाकर पूरी हो रही हैं। जबकि बिल्डिंग में नई ईंट लगनी चाहिए। करीब 50 लाख रुपए के आसपास बजट बताया जा रहा है। आफिसों में भी यही खेल चल रहा है। सही तरह टाइल्स को तोड़कर नई लगा रहे हैं। यह सब खेल रुपयों के बंदरबांट को लेकर बहुत ही तेजी से कराए जा रहे। 20 नवंबर तक बजट खत्म करना है। 

बरेली जंक्शन पर एडीईएन आफिस से चंद कदम दूरी पर यह निर्माण कार्य चल रहे हैं। 29 नवंबर को बरेली जंक्शन और मुरादाबाद में महाप्रबंधक टीपी सिंह निरीक्षण करेंगे। निरीक्षण से पहले इंजीनियरिंग विभाग बजट खपाने में लगा है। रेल कर्मचारियों के मुताबिक, एक करोड़ से अधिक के जंक्शन पर काम हो रहे हैं। मनोरंजन सदन खस्ता हाल था। उसे भी नया बनाया जाना है। लेकिन पीडब्ल्यूआई समेत अन्य अधिकारियों ने खेल शुरू किया है। मनोरंजन सदन की दीवारों का जहां-तहां प्लास्टर छुटाकर नया कराया जा रहा है। अंदर बने कमरे और हाल में दरवाजों का फेर बदल हो रहा। जो दरवाजा उत्तर में थे। उसे दक्षिण। पूरब से पश्चिम लगा कर दिए गए।

पुरानी दीवारों पर प्लास्टर कर रंग-रंगोन करके लाखों के रुपयों का बंदरबांट कर दिया जाएगा। सबसे बड़ी बिडंवना यह है कि जहां यह निर्माण कार्य चल रहे हैं। वहीं चंद कदम दूर ही एडीईएन का आफिस है। ठेकेदार ने जैसा समझा दिया। व वही पीडब्ल्यूआई मान्य कर देते हैं। जंक्शन के कई आफिसों में भी निर्माण कार्य हो रहे हैं। यहां भी वहीं हो रहा है। जहां टाइल्स-पत्थर ठीक हैं, उनको भी तोड़कर नया लगाया जा रहा है। अधिकारी भी समझते है। यह सब पैसे की बर्वादी हो रही है, लेकिन इंजीनियरिंग विभाग का काम है, इसलिए अधिकारी चुप हैं। यहां के पीडब्ल्यूआई तो बहुत शांत रहते हैं। मौके पर न जाकर ठेकेदार की बताई हुई बातों को प्रमाणित कर देते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Preparation of millions of games by renovating plaster of walls of Junction Entertainment House