DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बरेली कॉलेज में आज नहीं होगा शिक्षण कार्य

बरेली कॉलेज में आज नहीं होगा शिक्षण कार्य

रुहेलखंड विश्वविद्यालय की लेफ्ट आउट प्रैक्टिकल परीक्षा सोमवार को बरेली कॉलेज, हिन्दू कॉलेज मुरादाबाद और साहू राम स्वरूप कॉलेज में होगी। बरेली कॉलेज सबसे बड़ा परीक्षा केंद्र होगा। यहां पर 9 जिलों से 4000 से अधिक स्टूडेंट परीक्षा देने आएंगे। ऐसे में बरेली कॉलेज में सोमवार को शिक्षण कार्य बंद रहेगा। हालांकि एलएलबी प्रथमवर्ष के एडमिशन होंगे। एहतियात के तौर पर कैंपस में पुलिस बल तैनात रहेगा।

रुहेलखंड विवि की मुख्य परीक्षाओं में प्रैक्टिकल परीक्षाएं देने से वंचित विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय ने एक मौका दिया था। बरेली कॉलेज सबसे बड़ा सेंटर है जहां पर बरेली, मुरादाबाद मंडल सहित 9 जिलों के कॉलेजों के छात्र प्रैक्टिकल और वायवा देने आएंगे। भारी भीड़ को देखते हुए कॉलेज प्रशासन ने सोमवार को कक्षाएं बंद रखने का नोटिस जारी जारी कर दिया। बरेली कॉलेज में भूगोल, मनोविद्यालय और संगीत छोड़कर सभी स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रम, इलेक्ट्रॉनिक और सैन्य अध्ययन पाठ्यक्रम की परीक्षाएं बरेली कॉलेज में होंगी।

कॉलेज प्रशासन ने बड़ी संख्या में उमड़ने वाले छात्रों के लिए पूरी व्यवस्था करने का दावा किया है। यूजी-पीजी में एडमिशन बंद रहेगाबरेली कॉलेज में प्रैक्टिकल परीक्षाओं को लेकर स्नातक और परास्नातक में प्रवेश प्रक्रिया भी स्थगित कर दी हैं। वहां न प्रवेश होंगे और न ही फीस जमा होगी। ऐसा निर्णय कॉलेज में भीड़भाड़ को देखते हुए लिया गया।

एलएलबी में एडमिशन के लिए मिलेंगे केवल दो दिन: बरेली कॉलेज में सोमवार को एलएलबी प्रथमवर्ष के एडमिशन होंगे। कॉलेज के पास प्रवेश पूरे करने के लिए मात्र 31 जुलाई का वक्त बचा है। विवि ने पंजीकरण का नया मौका देने से पहले पूर्व में पंजीकृत छात्रों के प्रवेश 27 तक करने का आदेश जारी किया था पर कॉलेज में भारी हंगामे के कारण एलएलबी में प्रवेश नहीं हो पाए।

अब कॉलेज को 30 और 31 जुलाई को 320 सीटों पर प्रवेश पूरे करने होंगे। प्राचार्य डॉ. अजय कुमार शर्मा ने बताया कि प्रेक्टिकल परीक्षा के कारण शिक्षण और स्नातक परास्नातक में प्रवेश नहीं होंगे। एलएलबी प्रथमवर्ष में सोमवार सुबह से दाखिले शुरू होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:practical exam cunduct by rohilkhand university at bareilly college