ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशनूराबाद गांव में अब तक नहीं पहुंची बिजली, खफा ऊर्जा मंत्री

नूराबाद गांव में अब तक नहीं पहुंची बिजली, खफा ऊर्जा मंत्री

सड़कों से लेकर विद्युतीकरण करण में लापरवाही पर प्रभारी ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अफसरों की जमकर क्लास लगाई। विधायक की शिकायत पर उन्होंने कहा कि...

नूराबाद गांव में अब तक नहीं पहुंची बिजली, खफा ऊर्जा मंत्री
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीSat, 27 Feb 2021 03:23 AM
ऐप पर पढ़ें

सड़कों से लेकर विद्युतीकरण करण में लापरवाही पर प्रभारी ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अफसरों की जमकर क्लास लगाई। विधायक की शिकायत पर उन्होंने कहा कि नूराबाद गांव में अभी तक बिजली क्यों नहीं पहुंची है। चीफ इंजीनियर की क्लास लगाते हुये उन्होंने संबंधित अधिकारियों से जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है। उन्होंने गांव में तत्काल विद्युतीकरण कराने के निर्देश दिये हैं। इसके अलावा जल निगम, नगर निगम, पीडब्ल्यूडी प्रभारी मंत्री के निशाने पर रहे। उन्होंने कमिश्नर और डीएम को उनकी मानिटरिंग कर कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं।

प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा शुक्रवार को अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। इसी दौरान भाजपा के भोजीपुरा विधायक बहोरन लाल मौर्य ने बरेली नैनीताल हाईवे से बिलवा पुल के पास भूड़ा गांव को जाने वाले एक किलोमीटर टूटी सड़क होने का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि पूरी सड़क 15 साल से टूटी है। कई बार लिखकर दे चुके हैं लेकिन अभी तक सड़क की मरम्मत नहीं की गई। जिस पर पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने कहा कि सड़क गन्ना विभाग की है। गन्ना विभाग बोले सड़क मैंने बनाई थी लेकिन अब मेरे पास बजट नहीं है। इसे पीडब्ल्यूडी वाले बनाएंगे। इस पर प्रभारी मंत्री ने खासी नाराजगी जताई। उन्होंने डीएम नितीश कुमार से कहा कि इस पूरे मामले की जांच और मॉनिटरिंग करें। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई कर मामले से अवगत करायें। इसके बाद विधायक ने शेरगढ़ के नूराबाद गांव का मुद्दा उठाया। विधायक ने कहा कि 20 साल से गांव में लाइट नहीं है। अभी तक बिजली के खंभे और तार नहीं खींचे गये हैं। जबकि कई बार इसकी शिकायत की जा चुकी है। अधिकारी इसका प्रस्ताव बना चुके हैं। लेकिन इसके बावजूद इसमें विद्युतीकरण नहीं हुआ है। जिस पर प्रभारी मंत्री ने चीफ इंजीनियर को मामले में कार्यवाही के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जिम्मेदार बिजली के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करें और गांव में तत्काल विद्युतीकरण की व्यवस्था करवायें। विधायक ने बताया कि गांव में करीब एक हजार की आबादी है। इसके बावजूद गांव में विद्युतीकरण नहीं हुआ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें