DA Image
13 नवंबर, 2020|6:46|IST

अगली स्टोरी

पूजा स्पेशल ट्रेन में दो यात्रियों को नशा सुंघाया, बेहोशी की हालत में बर्थ से नीचे गिरा यात्री तो भागे लुटेरे

train

दिल्ली से मुजफ्फरपुर जाने वाली (04030) पूजा स्पेशल में लुटेरों ने दो यात्रियों को निशाना बनाना चाहा। नशा सूंघाने में तो सफल हो गए, लेकिन लूटने में असफल रहे। जब एक यात्री नशे की हालत में ऊपर की बर्थ से नीचे गिरा। तब लोगों को कुछ गड़बड़ लगी, तभी दोनों लुटेरे गाजियाबाद में उतर गए। बरेली जंक्शन आने पर दोनों यात्रियों को बेहोशी की हालत में उतारा गया। जिला अस्पताल लाया गया। रात में ही परिवार के लोग बरेली आ गए और दोनों को लेकर सुबह तड़के ही चले गए।

जीआरपी के मुताबिक, अयोध्या के रहने वाले निर्देश और दिल्ली जामिया मस्जिद के पास रहने वाले शकील शनिवार को पूजा स्पेशल (दिल्ली-मुज्जफरपुर) 04030 में लखनऊ जाने को सवार हुए। कोच डी-2 में सवार थे। उसी कोच में उनके साथ दो और लोग भी सवार हुए। जो 2 अन्य यात्री सवार हुए उन्होंने निर्देश और शकील से कहा कि आप लोग ऊपर की बर्थ पर चले जाओ। न तो उन्होंने कुछ खिलाया पिलाया और न ही कुछ किसी चीज का छिड़काव किया। एक व्यक्ति ने जेब से रुमाल जरूर निकाला था।

निर्देश और शकील ऊपर की बर्थ पर लेट गए। गाजियाबाद पहुंचने से पहले यात्री निर्देश ऊपर की बर्थ से नीचे गिर गए। बेहोशी की हालत में थे, तभी कोच में सवार अन्य यात्रियों ने निर्देश को उठाकर सीट पर लिटाया। जब ऊपर की दूसरी बर्थ पर एक और यात्री को बेहोश देखा तो कोच में खलबली मच गई। गाजियाबाद में गाड़ी रुकी, तभी दो यात्री उतर कर चले गए। दो मिनट का स्टॉपेज था। गाड़ी मुरादाबाद के लिए रवाना हो गई। मुरादाबाद में एक सिपाही ने जब कोच में भीड़ देखी तो उसने कंट्रोल को सूचना दी। इतनी देर में मुरादाबाद से भी ट्रेन चल दी।

कंट्रोल में बरेली जंक्शन आरपीएफ और जीआरपी को 2 यात्रियों की भीड़ होने की सूचना दी यहां रात में गाड़ी पहुंची तो दोनों यात्री उतारे गए। जीआरपी इंस्पेक्टर विजय सिंह राणा का कहना है, यात्री निर्देश और शकील बेहोशी की हालत में मिले थे। उनको जिला अस्पताल भेजा गया। परिवार वालों को भी सूचना दी गई। रात में ही परिवार के लोग आ गए थे। सुबह अपने साथ लेकर चले गए। परिवार ने किसी भी कार्रवाई को मना कर दिया। कोई सामान चोरी नहीं हुआ। फिर भी इस मामले की दिल्ली और गाजियाबाद को रिपोर्ट दी गई है। जिससे कोच डी-2 में सवार होने को संदिग्ध यात्रियों की भी जांच हो सके।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:pooja special train me two yatriyon ko nasha sunghakar lootpat ki koshis behoshi ki halat me birth se neeche gire yatri to bhage loootere