DA Image
5 दिसंबर, 2020|4:51|IST

अगली स्टोरी

थानेदार ने बेच दिया ट्रक पुलिस ने लगा दी दोबारा फाइनल रिपोर्ट

थानेदार ने बेच दिया ट्रक पुलिस ने लगा दी दोबारा फाइनल रिपोर्ट

भोजीपुरा थाने से पुलिस के कब्जे से पांच साल पहले एक ट्रक गायब हो गया। ट्रक मालिक ने तत्कालीन थानेदार पर ट्रक बेचने का आरोप लगाते हुये एफआईआर दर्ज कराई थी। पांच साल से पुलिस कागजों में ट्रक ढूंढ रही है। अभी तक उसका पत नहीं लगा है। भोजीपुरा पुलिस ने दोबारा मुकदमे में फाइनल रिपोर्ट लगा दी है। इस मामले की शिकायत एसएसपी से की गई है।

भोजीपुरा में पीपलसाना चौधरी के गंगा दयाल शनिवार को एसएसपी आफिस पहुंचे। उन्होंने बताया कि उनका ट्रक यूपी 25 बीटी 2550 ड्राइवर चलाता था। जब उसने किराये के रुपये देने बंद किये तो इसकी शिकायत भोजीपुरा थाने में की गई थी। तत्कालीन थाना अध्यक्ष सिकंदर सिंह यादव ने 12 जून 2014 को सिपाही कुलदीप सिंह को भेजकर ट्रक पकड़वा लिया। ट्रक थाने में खड़ा करा लिया। 13 जून को जब वह थाने पहुंचे तो ट्रक नहीं था। इस बारे में थाना पुलिस से पूछा लेकिन किसी ने कोई जवाब नहीं दिया। बाद में पता चला कि एसओ सिकंदर यादव ने फर्जी रसीद बनवाकर दो लोगों को ट्रक बेच दिया। जिस पर उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस अफसरों से की। 2015 में तत्कालीन थाना प्रभारी सिकंदर के खिलाफ ट्रक गायब करने का मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने कार्रवाई करने के बजाय मुकदमे में फाइनल रिपोर्ट लगा दी। न्यायालय ने 2019 में एफआर खारिज कर दोबारा विवेचना का आदेश दिया था। दोबारा विवेचना थाने के दरोगा सुभाष यादव ने की। उन्होंने दोबारा मुकदमे में फाइनल रिपोर्र्ट लगा दी है।

सीओ की जांच में दोषी, थाना पुलिस दे रही क्लीनचिट

थाने से ट्रक गायब हो गया। इसकी जिम्मेदारी थानेदार की है। इस प्रकरण में जब अधिकारियों से शिकायत की गई, तो उन्होंने जांच तत्कालीन सीओ नवाबगंज को सौंपी थी। जांच में सीओ ने तथ्य सही पाये। सिपाही कुलदीप सिंह ने ट्रक लाकर थाने में खड़ा किया था। इसके बाद भी विवेचक ने इस प्रकरण में फाइनल रिपोर्ट लगा दी। थाने से ट्रक किसी की सुपुर्दगी में नहीं दिया गया तो आखिर गया कहां।

पांच साल पुराना ट्रक का मामला है। इसमें दोबारा फाइनल रिपोर्ट लगी है। ज्यादा मामले की जानकारी नहीं है।

- मनोज त्यागी, इंस्पेक्टर भोजीपुरा

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Police sold truck by Thanedar put final report again