ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपुलिस ने भेज दी आरोपी के जेल में होने की फर्जी रिपोर्ट

पुलिस ने भेज दी आरोपी के जेल में होने की फर्जी रिपोर्ट

मकान की बिक्री को लेकर दो पक्षों के बीच चल रहे विवाद में जब एक पक्ष ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत दर्ज करायी तो पुलिस ने दूसरे पक्ष से सांठ गांठ...

पुलिस ने भेज दी आरोपी के जेल में होने की फर्जी रिपोर्ट
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीSat, 19 Jun 2021 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

मकान की बिक्री को लेकर दो पक्षों के बीच चल रहे विवाद में जब एक पक्ष ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत दर्ज करायी तो पुलिस ने दूसरे पक्ष से सांठ गांठ कर पोर्टल पर फर्जी रिपोर्ट भेज दी कि मकान की जिस तिथि को बिक्री दर्शाई जा रही है। उस तिथि में मकान की बिक्री करने वाला जेल में था। इस फर्जी रिपोर्ट की जानकारी होने के बाद मकान खरीदने वाली महिला ने आलाधिकारियों को शिकायती पत्र दे कार्रवाई की मांग की है।

ईध जागीर गांव के मोहल्ला यासीन नगर निवासी अब्दुल बहाव की पत्नी आसमां ने 10 जनवरी वर्ष 2020 को कस्बे के एक व्यक्ति से एक मकान खरीदा था। बैनामें के लिए रुपयों का इंतजाम न होने पर उन्होंने उससे नोटरी शपथ पत्र पर रसीद लिखवा ली थी। आरोप है कि मकान बेंचने वाले एक साल बाद धोखाधड़ी कर उनके मकान को जरेली गांव के एक व्यक्ति के हाथ रसीद के ही माध्यम से बेंच डाला। जिसने इस मकान को नोटरी रसीद के माध्यम से ही तीसरे व्यक्ति को बेंच डाला। उनका आरोप है कि बाद में उन सभी ने उसे और उसके पति को घर से निकाल उनके घर पर कब्जा कर लिया। जिसकी शिकायत उन्होंने मुख्यमंत्री पोर्टल पर दर्ज कराने के साथ ही अधिकारियों से की। आरोप है कि कस्बा पुलिस चौकी इंचार्ज सकतावत सिंह ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर फर्जी रिर्पोट भेज दी कि 10 जनवरी वर्ष 2020 को नोटरी रसीद के माध्यम से मकान की बिक्री करने वाला व्यक्ति जेल में था। इसलिए यह रसीद फर्जी है। जिसकी जानकारी मिलने के बाद महिला ने कोर्ट के अभिलेख जुटा लिए हैं। जिसमें 10 जनवरी को वह जेल में नहीं था। इससे नाराज महिला ने पुलिस की फर्जी रिपोर्ट की शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर की है।

मामले की जांच करने पर पता चला था। कि जिस दिन नोटरी रसीद के माध्यम से मकान की बिक्री हुई है। उस दिन बिक्री करने वाले व्यक्ति के जेल में होने की जानकारी मिली थी। अब दोबारा से जांच कर लेंगे। सकतावत सिंह कस्बा पुलिस चौकी इंचार्ज नवाबगंज।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें