ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपुलिस ने कार से बरामद किए प्रतिबंधित पशु

पुलिस ने कार से बरामद किए प्रतिबंधित पशु

रात्रि गस्त के दौरान पुलिस ने मानपुर सराय रोड से एक कार को पकड़ा है। कार से दो बैल जिनके पैर मुंह बंधे हुए बरामद किए हैं जबकि तस्कर अंधेरे का फायदा...

पुलिस ने कार से बरामद किए प्रतिबंधित पशु
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीSat, 27 Feb 2021 03:24 AM
ऐप पर पढ़ें

रात्रि गस्त के दौरान पुलिस ने मानपुर सराय रोड से एक कार को पकड़ा है। कार से दो बैल जिनके पैर मुंह बंधे हुए बरामद किए हैं जबकि तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गये। पुलिस ने दो अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

इंस्पेक्टर शीशगढ़ योगेश कुमार गुरुवार की रात्रि लगभग 11 बजे अपने हमराह सिपाहियों के साथ मानपुर रोड पर गश्त पर थे। तभी एक स्विफ्ट कार पिपरा सराय लिंक रोड पर बड़ी तेजी से मुड़ी। पुलिस को कुछ शक हुआ और सरकारी जीप से कार का पीछा किया। पुलिस के पीछा करने पर पशु तस्कर कार को गांव सराय के पास छोड़कर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने कार की तलाशी ली तो कार में दो बैल पीछे की डिग्गी में निर्दयता पूर्वक भरे मिले। दोनों बैलों के पांव और मुंह को बांधकर तस्करों ने बेरहमी से कार में ठूंसा था। पुलिस पशुओं सहित कार को मानपुर चौकी ले आई और थाने पहुंचकर अज्ञात पशु तस्करों के खिलाफ गौवंशीय पशुओं की तस्करी और पशु क्रूरता अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया। दोनों बैलों को ग्रामीणों की सुपुर्दगी में दे दिया। कार के नम्बर के आधार पर कार पी 36 सैक्टर 55 नोयडा निवासी एकान्तर जैन पुत्र अभय जैन के नाम है।

इंस्पेक्टर योगेश कुमार ने वताया कि रात्रि गस्त के दौरान एक कार से दो बैल बरामद किए है, जबकि तस्कर मौके से भाग गए। तस्करी में प्रयोग कार के मालिक की जानकारी हो गई है और जल्द ही पशु तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें