ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशदंगाइयों से निपटने के लिए पुलिस को दिया गया प्रशिक्षण

दंगाइयों से निपटने के लिए पुलिस को दिया गया प्रशिक्षण

दंगाइयों से निपटने के लिए मंगलवार को फरीदपुर सर्किल के तीनों थानों की पुलिस टीमों को  बलवा ड्रिल का प्रशिक्षण दिया गया। पुलिस लाइन से पहुंचे प्रशिक्षक चिंतामणि पांडे ने पुलिस कर्मियों को दंगाइयों से...

दंगाइयों से निपटने के लिए पुलिस को दिया गया प्रशिक्षण
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीWed, 30 Sep 2020 03:17 AM
ऐप पर पढ़ें

दंगाइयों से निपटने के लिए मंगलवार को फरीदपुर सर्किल के तीनों थानों की पुलिस टीमों को  बलवा ड्रिल का प्रशिक्षण दिया गया। पुलिस लाइन से पहुंचे प्रशिक्षक चिंतामणि पांडे ने पुलिस कर्मियों को दंगाइयों से निपटने के तरीके बताए। 

मंगलवार को सीओ आलोक अग्रहरि सर्किल के तीनों थानों की पुलिस टीमों को लेकर सीएएस इंटर कॉलेज के खेल मैदान पर पहुंचे पुलिस लाइन से पहुंचे मुख्य प्रशिक्षक चिंतामणि पांडे ने आरक्षियों को एंटी रायट गन देकर भीड़ को तितर-बितर करने का अभ्यास कराया। आंसू गैस छोडने के तरीके बताए। कोतवाल फरीदपुर धनंजय सिंह, इंस्पेक्टर रविंद्र सिंह, फतेहगंज पूर्वी इंस्पेक्टर अश्विनी कुमार मौजूद रहे।

प्रैक्टिस में नहीं चले आंसू गैस के गोले

बलवा ड्रिल के प्रशिक्षण के दौरान आंसू गैस के गोलों ने पुलिस के आंसू ही निकाल दिए। पुलिस लाइन के प्रशिक्षक चिंतामणि पांडे ने आंसू गैस के गोले फेंक कर प्रशिक्षण देने की कोशिश की। लेकिन लगातार फेंके गए आठ गोले नहीं चले। जिसके बाद बगैर गोले चलाए ही आरक्षण को आंसू गैस के गोले चलाने के बारे में जानकारी दी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें