ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशशादी में बजाना है डीजे-बैंड तो समारोह में नज़र न आये पॉलीथिन

शादी में बजाना है डीजे-बैंड तो समारोह में नज़र न आये पॉलीथिन

प्रशासन ने शादी समारोह में पॉलीथिन के इस्तेमाल रोकने के लिए एक नायाब पहल की है। शादियों में डीजे और बैंड बाजे की अनुमति लेने वालों को समारोह में पॉलीथिन का इस्तेमाल रोकना होगा। समारोह स्थल पर ना तो...

शादी में बजाना है डीजे-बैंड तो समारोह में नज़र न आये पॉलीथिन
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीFri, 16 Feb 2018 01:49 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रशासन ने शादी समारोह में पॉलीथिन के इस्तेमाल रोकने के लिए एक नायाब पहल की है। शादियों में डीजे और बैंड बाजे की अनुमति लेने वालों को समारोह में पॉलीथिन का इस्तेमाल रोकना होगा। समारोह स्थल पर ना तो पॉलीथिन नजर आएगी और ना सिंथेटिक कपड़ों का इस्तेमाल होगा। अगर समारोह में पॉलीथिन और सिंथेटिक कपड़े दिखाई दिए तो प्रशासन आयोजकों पर एफआईआर दर्ज करा देगा ।

हाईकोर्ट के आदेश के बाद शादियों में बैंड बाजा और डीजे बजाने के लिए प्रशासन से अनुमति लेनी पड़ रही है। दूल्हे राजा डीजे और बैंड बाजे के अनुमति लेने के लिए प्रशासनिक अफसरों के ऑफिस आ रहे हैं। मजिस्ट्रेट पुलिस रिपोर्ट के आधार पर 14 शर्तों के साथ डीजे और बैंड बजाने की इजाजत दे रहे हैं। शर्तों में सबसे खास पॉलीथिन पर पाबंदी है। शादी समारोह में प्लास्टिक के गिलास के साथ किसी भी तरह से पॉलीथिन के इस्तेमाल पर रोक रहेगी सिंथेटिक कपड़े और प्लास्टिक की रस्सी के इस्तेमाल पर भी पाबंदी लगाई गई है। समारोह की जांच की जिम्मेदारी पुलिस और प्रशासनिक अफसरों को दी जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें