ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशरामगंगा का पुल तैयार होने पर लोग दौड़ा रहे हैं वाहन

रामगंगा का पुल तैयार होने पर लोग दौड़ा रहे हैं वाहन

मीरगंज, संवाददाता। बाबा कैलाश गिरि की मढ़ी के पास रामगंगा पर बने पुल की एप्रोच रोड बनकर तैयार हो गई हैं। पुल का अभी उद्घाटन नहीं हुआ है। लेकिन...

रामगंगा का पुल तैयार होने पर लोग दौड़ा रहे हैं वाहन
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीTue, 18 Jun 2024 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

मीरगंज, संवाददाता।
बाबा कैलाश गिरि की मढ़ी के पास रामगंगा पर बने पुल की एप्रोच रोड बनकर तैयार हो गई हैं। पुल का अभी उद्घाटन नहीं हुआ है। लेकिन क्षेत्र के लोग रोड व पुल पर वाहनों को दौड़ा रहे हैं। पुल बनने से मीरगंज से सिरौली की दूरी कम हो गई है।

बाबा कैलाश गिरि की मढ़ी के पास हाजीपुर मदनापुर घाट पर रामगंगा नदी में नाबार्ड की वित्तीय मदद से पुल का निर्माण सेतु निगम द्वारा किया जा रहा था। नदी पर पुल गत दिनों बन कर तैयार हो गया था। पुल से मदनापुर की ओर तीन किमी एवं हाजीपुर की ओर एक किमी एप्रोच रोड का निर्माण चल रहा था। गत दिनों पुल के दोनों तरफ एप्रोच रोड बनकर तैयार हो गई।

पुल का उद्घाटन अभी नहीं हुआ है। उद्घाटन से पहले क्षेत्र के लोगों ने पुल पर कारें व बाइकें दौड़ना शुरू कर दिया है। मीरगंज से आंवला, सिरौली, शाहवाद एवं बिसौली जाने वाले लोग इसी पुल से निकल रहे हैं। कपूरपुर के प्रधान हरीश कुमार राजपूत ने बताया पुल कई मार्च में ही बनकर तैयार हो गया था। एप्रोच रोड भी गत दिनों तैयार हो गई है।

मदनापुर के रामपाल वर्मा ने बताया एप्रोच रोड पर पुल से बाइक व कार निकल रही हैं। उल्लेखनीय है हाजीपुर में हुई भीषण नाव दुर्घटना के बाद तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की सरकार ने इस घाट पर पैंटून पुल का निर्माण कराया था। पैंटून पुल हर साल 15 जून को हटा दिया जाता था। बरसात खत्म होने पर 15 अक्टूबर को पैंटून पुल पीडब्ल्यूडी बनाती थी। विधायक डा. डीसी वर्मा ने बताया पुल के संबंध में सेतु निगम के अधिकारी से बात हुई है। अधिकारी कुछ काम शेष बता रहे थे। शीघ्र ही पुल के उद्घाटन की तिथि तय की जायेगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।