ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपेपर लीक की फर्जी सूचना से मचा रहा हड़कंप

पेपर लीक की फर्जी सूचना से मचा रहा हड़कंप

सीबीएसई दसवीं के छात्रों की शनिवार को अंग्रेजी की परीक्षा थी। पेपर लीक की फर्जी सूचना वायरल होने से छात्र सकते में आ गए। सच पता चलने पर छात्रों ने चैन की सांस ली। पेपर आसान आने से छात्र खुश...

पेपर लीक की फर्जी सूचना से मचा रहा हड़कंप
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीSun, 24 Mar 2019 02:01 AM
ऐप पर पढ़ें

सीबीएसई दसवीं के छात्रों की शनिवार को अंग्रेजी की परीक्षा थी। पेपर लीक की फर्जी सूचना वायरल होने से छात्र सकते में आ गए। सच पता चलने पर छात्रों ने चैन की सांस ली। पेपर आसान आने से छात्र खुश दिखे।

शुक्रवार-शनिवार को कुछ वीडियो वायरल हुए थे। इनमें दावा किया गया था कि यह दसवीं अंग्रेजी और 12वीं अर्थशास्त्र के पेपर हंै। अंग्रेजी का पेपर 23 मार्च को ही था। जबकि अर्थशास्त्र का पेपर 27 मार्च को होना है। यह वीडियो वायरल होते ही खलबली मच गई। खुद सीबीएसई के अधिकारियों के भी कान खड़े हो गए। सीबीएसई ने इस मामले में सक्रियता दिखाते हुए अलर्ट भी जारी किया।

अधिकारियों ने अभिभावकों को ऐसे वीडियो शेयर नहीं करने को कहा। पेपर लीक होने की फर्जी खबर से परीक्षा केंद्रों पर भी हलचल मची रही।आसान पेपर से खिले चेहरेहोली के चलते दसवीं के छात्र-छात्राएं अंग्रेजी की सही तैयारी नहीं कर पाए थे। छात्रों में इस पेपर को लेकर काफी तनाव था। पेपर आसान आने से सभी के चेहरे खिल उठे। छात्रों ने बताया कि अनसीन और ग्रामर के कठिन आने की पूरी उम्मीद थी। मगर यह पार्ट भी आसान आया। दसवीं के छात्रों की 27 मार्च को आईटी और 29 मार्च को एसएसटी की परीक्षा होगी। 29 मार्च को दसवीं के छात्रों के पेपर समाप्त हो जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें