DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › मीरगंज और बहेड़ी में आक्सीजन प्लांट शुरू
बरेली

मीरगंज और बहेड़ी में आक्सीजन प्लांट शुरू

हिन्दुस्तान टीम,बरेलीPublished By: Newswrap
Wed, 04 Aug 2021 03:40 AM
मीरगंज और बहेड़ी में आक्सीजन प्लांट शुरू

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग प्राणवायु का पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने में जुट गया है। 300 बेड कोविड अस्पताल के बाद अब मीरगंज और बहेड़ी सीएचसी पर भी आक्सीजन प्लांट चालू हो गया है। महिला अस्पताल में भी आक्सीजन प्लांट बनाने का काम तेजी से चल रहा है और अगले दो सप्ताह में यहां भी प्लांट चालू होने की संभावना जताई जा रही है।

बहेड़ी और मीरगंज सीएचसी पर तैयार प्लांट की क्षमता 333 लीटर प्रति मिनट आक्सीजन उत्पादन की है। दोनों सीएचसी पर 30-30 बेड पर आक्सीजन सप्लाई होगी। यहां कापर की लाइन भी बिछा दी गई है। बीते सोमवार की रात मीरगंज आक्सीजन प्लांट को टेस्टिंग के बाद चालू कर दिया गया। मीरगंज और बहेड़ी सीएचसी पर पीडियाट्रिक वार्ड भी करीब तैयार हो गया है। अब जिले में सरकारी अस्पतालों में कुल 260 बेड पर आक्सीजन सप्लाई की व्यवस्था हो चुकी है। आक्सीजन प्लांट के नोडल एसीएमओ डा. आरएन गिरी के निर्देशन में महिला अस्पताल में आक्सीजन प्लांट बनाने का काम तेजी से किया जा रहा है। मंगलवार को यहां प्लांट की पेंटिंग के साथ ही अंडरग्राउंड केबल और पाइप बिछाने का काम किया गया।

-

कोविड अस्पताल के साथ ही मीरगंज और बहेड़ी सीएचसी पर आक्सीजन प्लांट बनकर तैयार हो गया है। तीनों प्लांट चालू हो गए हैं। महिला अस्पताल में मैनीफोल्ड और आक्सीजन प्लांट का निर्माण कार्य भी तेजी से हो रहा है। जल्द ही महिला अस्पताल में भी आक्सीजन प्लांट चालू कराने का प्रयास किया जा रहा है। - डा. बलबीर सिंह, सीएमओ

संबंधित खबरें