ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशऑपरेशन उड़ान से बदलेगी शहर के सरकारी स्कूलों की सूरत

ऑपरेशन उड़ान से बदलेगी शहर के सरकारी स्कूलों की सूरत

शहर के सरकारी प्राइमरी और उच्च प्राथमिक स्कूलों की सूरत बदलने के लिए डीएम ने ऑपरेशन उड़ान की शुरूआत की है। डीएम ने बड़़ी-छोटी कंपनियों के साथ उद्यमी और ट्रस्ट से सरकारी स्कूलों को गोद लेने की अपील की...

ऑपरेशन उड़ान से बदलेगी शहर के सरकारी स्कूलों की सूरत
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीThu, 11 Jun 2020 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

शहर के सरकारी प्राइमरी और उच्च प्राथमिक स्कूलों की सूरत बदलने के लिए डीएम ने ऑपरेशन उड़ान की शुरूआत की है। डीएम ने बड़़ी-छोटी कंपनियों के साथ उद्यमी और ट्रस्ट से सरकारी स्कूलों को गोद लेने की अपील की है। अगस्त तक सभी नगर निकायों के प्राइमरी स्कूलों की बिल्डिंग को संवारने की तैयारी की गई है।

गांव के स्कूलों को ऑपरेशन कायाकल्प के जरिए संवारा जा रहा है। ग्राम पंचायत और मनरेगा के बजट से स्कूलों के बुनियादी ढांचे को ठीक करने की मुहिम चल रही है। डीएम नितीश कुमार ने नगर निकायों के स्कूलों में बुनियादी ढांचे को ठीक कराने के लिए ऑपरेशन उड़ान लांच कर दिया। इस ऑपरेशन के जरिए प्राइमरी स्कूलों की इंडस्ट्री और उद्यमी-संस्था उनको संवारेंगे। लॉकडाउन में नगर निकायों के स्कूलों को सुधारने की रणनीति तैयार की गई है। एक से ज्यादा स्कूलों को उद्यमी और संस्था गोद ले सकेंगी। डीएम संस्थाओं के साथ लिखा-पढी में एग्रीमेंट करेंगे। स्कूलों की बिल्डिंग के साथ फर्नीचर और खेल के मैदान को संवारा जाएगा। कई उद्यमियों ने ऑपरेशन उड़़़ान में रुचि भी दिखाई है।

डीएम नितीश कुमार ने बताया कि हम गांव के साथ-साथ नगर निकायों के प्राइमरी स्कूलों को संवारना चाहते हैं। गांव में ऑपरेशन कायाकल्प चल रहा है। नगर निकायों के स्कूलों को इंडस्ट्री-उद्यमी और संस्था एग्रीमेंट के जरिए गोद ले सकती हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें