DA Image
22 अक्तूबर, 2020|7:24|IST

अगली स्टोरी

सेटेलाइट ओवर ब्रिज पर दौड़ेंगे सिर्फ हल्के वाहन

सेटेलाइट ओवर ब्रिज पर दौड़ेंगे सिर्फ हल्के वाहन

सेटेलाइट ओवरब्रिज तीन महीने में बनकर तैयार हो जाएगा। ओवरब्रिज पर सिर्फ कार और बाइक ही दौड़ेंगी। भारी वाहनों की ओवर ब्रिज पर एंट्री नहीं होगी। ब्रिज के दोनों ओर भारी वाहनों को रोकने के लिए बैरियर लगाए जाएंगे। ट्रैफिक पुलिस भी तैनाती की जाएगी।

सेटेलाइट ओवरब्रिज के ऊपर से हाईटेंशन लाइन गुजर रही है। लाइन शिफ्टिंग पर 5.50 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। सेतु निगम ने पिछले साल शासन से लाइन शिफ्टिंग के लिए बजट मांगा था। लखनऊ से अभी सेतु निगम को लाइन शिफ्टिंग का बजट नहीं मिला है। हाईटेंशन लाइन पुल से करीब 4 मीटर ऊपर से गुजर रही है। ऐसे हालात में ओवर ब्रिज का निर्माण पूरा होने के बाद भी भारी वाहनों को नहीं गुजारा जा सकता। बड़े ट्रक और दूसरे भारी वाहन ओवरब्रिज पर हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ सकते हैं। हाल ही में सेतु निगम ने पूरा मामला डीएम को बताया। डीएम ने सेतु निगम के अधिकारियों को हाईटेंशन का इंतजार किए बगैर ब्रिज प्रोजेक्ट को तीन महीने के अंदर पूरा करने के निर्देश दिए हैं। लाइन शिफ्ट होने तक ओवरब्रिज से सिर्फ हल्के और छोटे वाहन गुजारे जाएंगे।

अक्तूबर तक पूरा हो जाएगा ब्रिज

27 करोड़ रुपये से बनने वाला सेटेलाइट ओवरब्रिज अक्तूबर तक पूरा हो जाएगा। सेतु निगम ने हर हाल में तीन महीने में ओवर ब्रिज पूरा करने का भरोसा डीएम को दिया है। बता दें कि सरकार ने इस साल मार्च तक ओवरब्रिज को पूरा करने का समय दिया था जो बीत गया।

ओवरब्रिज तीन महीने में तैयार हो जाएगा। हाईटेंशन लाइन की शिफ्टिंग में कुछ समय लग सकता है। हमने लाइन शिफ्ट होने तक ब्रिज पर सिर्फ हल्के वाहनों का संचालन कराने का फैसला किया है। हल्का ट्रैफिक गुजरने से काफी राहत हो जाएगी। हाईटेंशन लाइन शिफ्ट होने पर भारी वाहनों के लिए भी ब्रिज को खोल दिया जाएगा।

- नितीश कुमार, डीएम

अभी हाईटेंशन लाइन की शिफ्टिंग का बजट अभी नहीं मिला है। हम पुल हर हाल में तीन महीने में पूरा करने का टारगेट लेकर चल रहे हैं। ओवर ब्रिज पर हल्के वाहनों को हाईटेंशन लाइन शिफ्ट होने तक गुजारा जा सकता है।

- देवेंद्र सिंह, सीपीएम सेतु निगम

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Only light vehicles will run on the satellite over bridge