Online form of BEd Joint Entrance Examination will be filled today - आज से भरे जाएंगे बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के ऑनलाइन फार्म DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आज से भरे जाएंगे बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के ऑनलाइन फार्म

आज से भरे जाएंगे बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के ऑनलाइन फार्म

उत्तर प्रदेश बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2019-20 के लिए ऑनलाइन आवेदन आज से शुरू होंगे। रविवार की मध्य रात्रि से ऑनलाइन लिंक एक्टिव कर दिया जाएगा। बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 11 मार्च तक चलेगी। ऑनलाइन फार्म भरने का लिंक विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर भी उपलब्ध होगा।

लोकसभा चुनाव को देखते हुए रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने बीएड की प्रवेश परीक्षा की तारीख 11 अप्रैल रखी है। 10 से 15 मई के बीच प्रवेश परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए जाएंगे। 1 से 30 जून तक ऑनलाइन प्रवेश काउंसलिंग की तारीख प्रस्तावित की गई है। इसके लिए 11 फरवरी से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के कोआर्डिनेटर प्रोफेसर बीआर कुकरेती ने बताया कि सामान्य ओबीसी और अदर स्टेट के लिए आवेदन शुल्क 1500 रुपये रखा गया है। वहीं उत्तर प्रदेश के एससी-एसटी आवेदकों के लिए 750 रुपये प्रवेश शुल्क रखा गया है। आवेदन प्रक्रिया एक महीना चलेगी। कोआर्डिनेटर प्रो. कुकरेती ने बताया कि 11 अप्रैल संभावित तिथि है और लोकसभा चुनाव की तारीखों को देखते हुए परिवर्तन किया जा सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Online form of BEd Joint Entrance Examination will be filled today