ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपुराने फटे जूते बदले नहीं, नए की होने लगी तैयारी

पुराने फटे जूते बदले नहीं, नए की होने लगी तैयारी

वारंटी पीरियड में ही फट गए स्कूली छात्रों के जूते बदलने का सरकारी दवा हवा में उड़ता नजर आ रहा है। पुराने फटे जूते अभी तक बदले नहीं गए हैं।अब नए जूते बांटने के नाम पर फिर से गोलमाल की तैयारी शुरू हो गई...

पुराने फटे जूते बदले नहीं, नए की होने लगी तैयारी
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीWed, 27 Jun 2018 01:03 PM
ऐप पर पढ़ें

वारंटी पीरियड में ही फट गए स्कूली छात्रों के जूते बदलने का सरकारी दवा हवा में उड़ता नजर आ रहा है। पुराने फटे जूते अभी तक बदले नहीं गए हैं।अब नए जूते बांटने के नाम पर फिर से गोलमाल की तैयारी शुरू हो गई है।

प्रदेश सरकार ने पिछले वर्ष कक्षा 1 से 8वी तक के बच्चों को निशुल्क जूते मोजे और स्कूल बैग वितरित किए थे। बरेली सहित कई जिलों में तमाम बच्चों के जूते महज चार महीने के अंदर ही फट गए। मामला सुर्खियों में आने के बाद उच्च स्तरीय अधिकारी सक्रिय हो गए। बेसिक शिक्षा निदेशक डॉ सर्वेंद्र विक्रम बहादुर सिंह ने बीएसए को पत्र जारी कर जूता मोजा रिप्लेस करने की बात कही थी। उन्होंने 14 अप्रैल तक उन छात्र छात्राओं के नाम, स्कूल का नाम व विकासखंड का नाम भेजने को कहा था जिनके जूते मोजे बदले जाने थे। अभी तक इस मामले में कोई भी कार्रवाई नहीं हुई है। हालांकि जुलाई में नए जूते बांटने की कवायद फिर शुरू हो गई है। इसके लिए सभी स्कूलों से छात्रों की संख्या मांगी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें