DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  नवाबगंज में 63 ग्राम प्रधानों को दिलायी गयी शपथ
बरेली

नवाबगंज में 63 ग्राम प्रधानों को दिलायी गयी शपथ

हिन्दुस्तान टीम,बरेलीPublished By: Newswrap
Wed, 26 May 2021 03:21 AM
नवाबगंज में 63 ग्राम प्रधानों को दिलायी गयी शपथ

नवाबगंज ब्लाक क्षेत्र के 63 ग्राम प्रधानों को मंगलवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी गयी। जबकि पांच ग्राम प्रधानों को बुधवार को शपथ दिलायी जाएगी। वही असंगठित रह गयी 39 ग्राम पंचायतों के ग्राम प्रधानों को शपथ नहीं दिलायी जा सकी।

नहीं चला इंटनेट

ग्राम प्रधानों को वर्चुअल शपथ दिलाने के लिए गांवों में शपथ ग्रहण स्थल पर लैपटाट और इंटरनेट की व्यवस्था की गयी थी। लेकिन शपथ ग्रहण के दौरान अधिकांश ग्राम पंचायतों में नेट कनेक्ट ही नहीं हुआ। जिससे शपथ की वीडियो डाउनलोड करने के बाद ग्राम प्रधानों को वीडियो क्लिप के माध्यम से शपथ दिलायी गयी।

ग्राम प्रधानों को दिलायी पद व गोपनीयता की शपथ

हाफिजगंज। कस्बे के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में वर्चुअल शपथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। वर्चुअल शपथ ग्र्रहण कार्यक्रम में हाफिजगंज के साथ ही पनुआ, टांडा सादात, व दुवाबट के निर्वाचित प्रधानों ने अपने ग्राम पंचायत सदस्यों के साथ शपथ ग्रहण कर अपने गांव की सरकार की कमान संभाल ली। ग्राम पंचायत अधिकारी ने निर्वाचित प्रधानों व ग्राम पंचायत सदस्यों को वर्चुअल शपथ दिलाई।

कोरोना संक्रमण के दौरान सम्पन्न हुए पंचायत चुनावों में निर्वाचित हुए ग्राम प्रधानों व ग्राम पंचायत सदस्यों को मंगलवार करीब 12 बजे कस्बे के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में वर्चुअल शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन कर शपथ दिलाई गई। इस शपथ ग्रहण कार्यक्रम में हाफिजगंज की प्रधान निदा अंसारी, पनुआ ग्राम प्रधान इमाम खॉ, ग्राम प्रधान टांडा सादात हुस्न बानो व ग्राम प्रधान दुआवट प् जैतून आदि के साथ ही ग्राम पंचायत सदस्यों को ग्राम पंचायत अधिकारी विपिन सक्सेना पद व गोपनीयता की शपथ दिलायी।

पद व गोपनीयता के साथ ली कोरोना से निपटने की शपथ

रिठौरा। नवनिर्वाचित प्रधानों को वर्चुअल माध्यम से शपथ दिलाई गई। कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए तमाम ग्राम पंचायतों में शपथ ग्रहण समारोह संपन्न हुआ। इस दौरान प्रधानों ने पद व गोपनीयता के साथ कोरोना को हराने की भी शपथ ली।

हाल ही में हुए पंचायत चुनाव में जीते ग्राम प्रधानों को मंगलवार को शपथ दिलाई गई। कोरोना के कारण शपथ ग्रहण समारोह पूरी तरीके से ऑनलाइन रखा गया था। शपथ ग्रहण समारोह गांव के पंचायत भवन या सरकारी विद्यालय आदि सार्वजनिक स्थानों में रखा गया था। जहां कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए समारोह संपन्न हुआ। ब्लॉक भोजीपुरा की ग्राम पंचायत दियोहरिया जागीर के नव निर्वाचित ग्राम प्रधान सय्यद अज़हर अली ने इस दौरन कहा कि इस महामारी के चलते इतिहास में पहली बार प्रधानों ने वर्चुअल शपथ ली है। इस आपदा के दौर में गांव में इस महामारी को रोकने के लिए ग्राम प्रधानों का सबसे बड़ा रोल होगा। मुड़िया अहमदनगर के प्रधान धर्मेन्द्र पटेल ने कहा कि हम सभी ग्रामवासी मिलकर इस महामारी की रोकथाम के लिए पूरा प्रयास करेंगे ताकि हमारी ग्राम सभा कोरोना मुक्त हो सके। कुंवरपुर बंजरिया की प्रधान गुलशन जहां ने कहा कि हमारा प्रयास होगा कि ग्रामीणों में कोरोना महामारी का डर निकाला जाए और उन्हें ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जाए।

संबंधित खबरें