DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  नर्सिंग छात्र का शव बंद घर में लटकता मिला

बरेलीनर्सिंग छात्र का शव बंद घर में लटकता मिला

हिन्दुस्तान टीम,बरेलीPublished By: Newswrap
Tue, 25 May 2021 03:22 AM
नर्सिंग छात्र का शव बंद घर में लटकता मिला

भोजीपुरा। इज्जतनगर की डिफेंस कॉलोनी के युवक ने भोजीपुरा स्थित अपने दूसरे घर में आत्महत्या कर ली। नर्सिंग कर रहे छात्र का शव बंद मकान में रस्सी से लटका मिला। परिवार ने ब्लैकमेलिंग के चलते युवक की हत्या की आशंका जताई है। पुलिस शव का पोस्टमार्टम कराकर जांच में जुटी है।

डिफेंस कॉलोनी निवासी संजय सागर प्राइवेट लैब में टेक्नीशियन है। उनका बेटा शेरान संजय उर्फ नीशू (20) नर्सिंग में जीएनएम प्रथम वर्ष का छात्र था। रविवार शाम को मां आशा से कहकर भोजीपुरा के मार्डन विलेज स्थित अपने दूसरे मकान में रुकने गया था। जिसके बाद से परिवार वालों की उनसे बात नहीं हुई तो सोमवार को पड़ोस में ही रहने वाले प्रदीप को फोन कर बेटे नीशू को देखने को कहा। इसके बाद प्रदीप ने काफी देर तक दरवाजा खटखटाया। गेट नहीं खुला तो दीवार से कूद कर घर के अंदर दाखिल हो गये। कमरे की चटखनी तोड़कर देखा तो नीशू जाल में बंधी रस्सी के सहारे लटका था। जिसके बाद उन्होंने परिवार के साथ ही पुलिस को मामले की सूचना दी।

मां आशा का कहना है कि नीशू को कुछ लोग काफी समय से ब्लैकमेल कर रकम मांग रहे थे। जिससे वह काफी परेशान था और उसने ब्लैकमेल करने वाले का नाम व वजह नहीं बताई थी। वहीं पीड़ित पिता ने हत्या होने का संदेह जताया है। भोजीपुरा पुलिस ने नीशू के शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और जांच पड़ताल में जुट गई है।

टॉयलेट के पॉट में मिला नीशू का मोबाइल

बंद मकान में मिले नीशू के शव के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की है। जिसके बाद पुलिस को टॉयलेट के पॉट में ही नीशू का मोबाइल पड़ा मिला है। जिसके साथ ही पुलिस ने मोबाइल को अपने कब्जे में ले लिया है।

मां से बोला था कि रिश्तेदारी में आई प्रेमिका से करेगा बात

मृतक नीशू की मां ने बताया कि रविवार शाम को जब बेटा घर से निकला था तो उसने बताया कि जिस लड़की से वह प्यार करता है। वह अपने रिश्तेदार के यहां आई हुई है और वह उससे बात करने जा रहा है।

वीडियो के नाम पर ब्लैकमेल कर वसूल चुके थे 80 हजार

मृतक नीशू की मां ने बताया कि जब बेटे ने उन्हें ब्लैकमेलर के बारे में जानकारी दी तो उसने बताया था कि वह उन्हें लगभग 80 हजार रुपये भी दे चुका था। वहीं बेटे मां का कहना है कि उसके दोस्तो ने गद्दारी की है और किसी वीडियो के आधार पर ब्लैकमेल कर रहे थे। जिसके बारे में उसने जिक्र किया था। वहीं वीडियो में क्या था इसके बारे में उन्हें जानकारी नहीं है। जबकी बेटे नीशू ने आरोपियों को देने के लिये उनसे कोई पैसा नहीं लिया था।

प्रेम संबंध व ऑडियो मिलने की भी बात आ रही सामने

मृतक नीशू की मां के अनुसार उनका बेटा एक लड़की से प्यार करता था। वहीं उन्होंने इस घटना से लड़की का किसी भी तरह का कनेक्शन होने से मना किया है। वहीं एक ऑडियो का भी पिता संजय नागर ने जिक्र करते हुये बताया कि एक ऑडियो मिली है। जिसमें एक युवती के साथ कुछ लड़के बेटे को ब्लैकमेल करते हुये पैसे न देने पर बुरा हाल करने की बात कह रहे है। जिसकी ऑडियो पुलिस के साथ ही पत्नी आशा के पास बताई है। इसके साथ ही पुलिस और नीशू की मां ने किसी भी तरह की ऑडियो होने से इंकार किया है।

पुलिस बोली परिवार ने नहीं दी ऐसी कोई जानकारी

इंस्पेक्टर भोजीपुरा अशोक कुमार सिंह ने बातचीत के दौरान बताया कि परिवार ने ब्लैकमेलिंग जैसी किसी भी तरह की जानकारी उन्हें नहीं दी है। मामला प्रेम प्रसंग का लग रहा है। परिवार वाले कोई तहरीर देंगे तो आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी।

संबंधित खबरें