अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब पीएम मोदी परखेंगे शहर की स्वच्छता

अब पीएम मोदी परखेंगे शहर की स्वच्छता

सत्याग्रह से स्वच्छता ग्रह में बरेली शहर की भी परीक्षा होगी। 10 अप्रैल को बिहार के चंपारण में होने वाले समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने साल भर की स्वच्छता तस्वीर को दिखाया जाएगा। जिसमें मुरादाबाद, गाजियाबाद, अलीगढ़, मेरठ, सहारनपुर, इलाहाबाद, झांसी, आगरा सहित बरेली की भूमिका भी होगी है।

बता दें कि चंपारण के सत्याग्रह से स्वच्छाग्रह के सालभर चले अभियान की रिपोर्ट दिखाई जाएगी। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद शिरकत करेंगे। समारोह में पूरे देश के विभिन्न हिस्सों से 20 हजार से अधिक स्वाच्छग्रही हिस्सा लेंगे। इस दौरान राष्ट्रीय स्तर पर सालभर की स्वच्छता तस्वीर पेश की जाएगी।

अपर नगरायुक्त ईश शक्ति कुमार सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल चंपारण सत्याग्रह के शताब्दी वर्ष की शुरुआत करते हुए इस पूरे साल को स्वच्छाग्रह के रूप में मनाने का फैसला किया था। उन्होंने बताया कि इस दौरान बहुत कुछ बदल गया है। पिछले साल तक जहां स्वच्छता की कवेरज काम थी वह सालभर में बढ़ गई है। खुले में शौच करने वालों की संख्या में तेजी से गिरावट आई है। शौचालय निर्माण के साथ शुरू हुआ यह अभियान लोगों के व्यवहार परिवर्तन यानी सोच में बदलाव आया है। हर किसी को स्वच्छता के फायदे दिखने लगे हैं। सरकार का पूरा ध्यान लोगों की सोच में होने वाले बदलाव की ओर है। शौचालयों का उपयोग बढ़ा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Now PM Modi will examine the cleanliness of the city